reporters
पर्यावरण व बच्चों के स्वास्थ्य को ठेंगा दिखा रही गुड़ बेल सम्बन्धित अधिकारी कुम्भकर्णी नींद में मस्त।

पर्यावरण व बच्चों के स्वास्थ्य को ठेंगा दिखा रही गुड़ बेल सम्बन्धित अधिकारी कुम्भकर्णी नींद में मस्त।


प्राप्त जानकारी के अनुसार हरगाँव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम हिलालपुर में प्राथमिक विद्यालय के पास मात्र 10कदम की दूरी पर एक गुड़ बेल की इकाई हिलालपुर निवासी विनोद कुमार वर्मा ने लगवा रखी है ।जिससे गुड़ वेल का धुआं धडल्ले से निकलकर जनमानस के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करते हुए विद्यालय के नन्हे मुन्हें बच्चों के स्वास्थ्य के साथ भी खिलवाड़ कर रहा है।
पर्यावरण प्रदूषण विभाग के अधिकारी व कांटा बाट अधिकारी तथा खांडसारी अधिकारी भी आंखों पर पट्टी बांधे हुए है । शासन व प्रशासन के अधिकारी कुंभकर्णी नींद में मस्त है और जनमानस परेशान है। आम जनमानस में चर्चा इस बात को लेकर है कि यदि किसान के द्वारा पराली जलाने से प्रदूषण खेल रहा है तो गुड बेल के धुएं से क्या अमृत बरस रहा है। सरकार की इस दोहरी नीति को लेकर जनमानस में आक्रोश भी देखा जा सकता है।


सीतापुर-अनूप पांडेय, राकेश पाण्डेय/NOI-उत्तरप्रदेश जनपद सीतापुर के हरगाँव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत एक गांव में एक गुड़ बेल की इकाई प्राथमिक विद्यालय के पड़ोस मे लगे होने के कारण जनता के जीवन के साथ साथ छात्रों के जीवन के साथ भी खिलवाड़ कर रही है। यह गुड़बेल की इकाई जहाँ पर लगी है वहां से प्राथमिक विद्यालय की दूरी मात्र 10कदम है । गुड बेल की स्थापित इकाई पर्यावरण प्रदूषण विभाग को खुले आम ठेंगा दिखा रही है और अधिकारी गण आम जनमानस के स्वास्थ्य के साथ हो रहे खिलवाड़ को नजरअंदाज कर कुंभकर्णी नींद में मस्त है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *