reporters
स्नातक हितों के लिए हम कार्य करते रहेंगे कान्ति सिंह, पूर्व सदस्य विधान परिषद् डाॅ0 एस0पी0 सिंह, पूर्व सदस्य विधान परिषद

स्नातक हितों के लिए हम कार्य करते रहेंगे कान्ति सिंह, पूर्व सदस्य विधान परिषद् डाॅ0 एस0पी0 सिंह, पूर्व सदस्य विधान परिषद

स्नातक चुनाव में आप सबके भरपूर सहयोग के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

लखनऊ,07-12-2020 भारतीय जनता पार्टी एक राष्ट्रीय पार्टी है और उसकी अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर एक अलग गरिमा है लेकिन पार्टी के कुछ कार्यकर्ता पार्टी की छवि को धूमिल कर रहे हैं। इस बुद्धिजीवियों के चुनाव को पूरी तरह से सत्तादल द्वारा निकाय चुनाव जैसा बनाकर हाईजैक कर लिया गया।
शिक्षक और स्नातक बुद्धिजीवियों का चुनाव है जिसमें कभी भी, किसी भी ब्लाॅक प्रमुख और स्थानीय निकायों के चुनावों जैसा बर्ताव नहीं किया जाता था लेकिन इस बार धन बल और सरकारी मशीनरी द्वारा दबाव बनाकर वोटर्स को धमकाया गया और लोकतंत्र की हत्या की गई। शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा विद्यालय प्रबन्धकों पर दबाव बनाया गया।
मतदान एवं मतगणना के समय सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा हिंसा का प्रयोग करते हुए हमारे एजेंटों को मारा एवं धमकाया गया, हमारी महिला एजेंटों से अभद्र व्यवहार किया गया, उन्हें चोट पहुँचाना तथा मानसिक रूप से प्रताड़ित कर आज के लोकतंत्र का उदाहरण प्रस्तुत किया गया। हर जिले में पार्टी के विधायकों, सांसदों एवं पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा हमारे कार्यकर्ताओं को फोन करके धमकाया गया। बहुत से लोगों के पास आई डी प्रूफ नहीं था। विधायकों ने अपने पैड पर ही आई डी प्रूफ बना दिया। फर्जी आई डी प्रूफ से बहुत बड़ी संख्या में मतदान कराये गये।
हर जिले में हमारे वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को थाने में बिठा के रखा गया जिससे वह लोग वोट डलवाने का मैनेजमेंट न कर सके, फिर भी काफी पोलिंग आप लोगों ने हमारे पक्ष में की। मतगणना के दिन हम आगे चल रहे थे। आप सब जानते हैं कि मतगणना के 5वें राउण्ड तक हम जीत रहे थे लेकिन हमारी बढ़त को देखकर अचानक वहाँ उपस्थित अधिकारियों ने हमारे मान्य मतों को अमान्य वोट तथा भाजपा प्रत्याशी के अमान्य मतों को मान्य वोटों में जोड़ना शुरु कर दिया। पूरे क्षेत्र में यह हवा थी कि कान्ति सिंह चाहे 10 हजार वोटों से आगे हों फिर भी जीत का सार्टिफिकेट भाजपा प्रत्याशी को ही दिया जायेगा। यह भाजपा पार्टी के लोग कह रहे थे। इस तरह से शासन सत्ता के इशारे पर बीजेपी प्रत्याशी को जिताया गया। हमारी जीती हुई सीट को हार में बदल दिया गया।
हम अपने सभी समर्थकों का अभिनंदन करते हैं, और यह वादा करते हैं कि आपके सुख दुख में हमेशा साथ रहेंगे और ऐसे ही जन सेवा करते रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.