reporters
एमजी मोटर, टाटा पावर ने उत्तरप्रदेश की राजधानी में<br>पहले सुपरफास्ट ईवी चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया

एमजी मोटर, टाटा पावर ने उत्तरप्रदेश की राजधानी में
पहले सुपरफास्ट ईवी चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया

लखनऊ के इस पहले 60 किलोवॉट पब्लिक चार्जिंग स्टेशन में 50 मिनट में ZS EV जैसी कारों को 80% चार्ज प्राप्त करने के लिए सक्षम करेगा

लखनऊ, 22 दिसंबर, 2020: एमजी मोटर इंडिया और टाटा पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में पहले 60 किलोवॉट के सुपरफास्ट ईवी चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया। यह उद्घाटन दोनों कंपनियों की ओर से उत्तरप्रदेश में शुरू किया गया दूसरा चार्जिंग स्टेशन है। इससे पहले पिछले महीने दोनों कंपनियों ने आगरा में पहले 60 किलोवॉट सुपरफास्ट ईवी चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया था। यह सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन एमजी की टाटा पावर के साथ में हुई साझेदारी का एक हिस्सा है, जिसके तहत पूरे देश में 60 किलोवॉट के डीसी सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन बनाए जाने हैं।

नया पब्लिक ईवी चार्जिंग स्टेशन CCS/CHAdeMO फास्ट-चार्जिंग स्टैंडर्ड्स के अनुकूल सभी वाहनों के लिए उपलब्ध रहेगा और अपने ग्राहकों को 5-वे चार्जिंग इकोसिस्टम प्रदान करने के लिए एमजी की प्रतिबद्धता के अनुरूप है। एमजी ZS EV – भारत की पहली शुद्ध इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी- इस फेसिलिटी में 50 मिनट में 80% तक चार्ज हो सकती है। ZS EV के साथ अन्य चार्जिंग विकल्पों में फ्री-ऑफ-कॉस्ट एसी फास्ट-चार्जर (ग्राहक के घर / कार्यालय में स्थापित), विस्तारित चार्जिंग नेटवर्क, एक प्लग-एंड-चार्ज केबल ऑनबोर्ड और आरएसए (रोड साइड असिस्टेंस) के साथ चार्ज-ऑन-द-गो शामिल हैं।

एमजी मोटर इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी गौरव गुप्ता ने उद्घाटन पर बोलते हुए कहा, “हम यू.पी. को और उसके नागरिकों को दूसरे सुपरफास्ट ईवी चार्जिंग स्टेशन के लिए बधाई देना चाहते हैं। टाटा पावर के साथ हमारी साझेदारी ग्राहकों को एक मजबूत चार्जिंग इकोसिस्टम प्रदान करने की है। हमें विश्वास है कि चार्जिंग स्टेशन से ईवी की मांग बढ़ेगी, जिससे क्लीनर और ग्रीन मोबिलिटी सॉल्युशन को अपनाया जा सकेगा। हमारे सहयोगी के रूप में अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में प्रमुख कंपनी टाटा पावर को साथ लेकर हम आश्वस्त हैं कि हमारा तालमेल नई ऊंचाइयों को छुएगा। हमें भरोसा है कि हम आगे चलकर अच्छा तालमेल बिठाएंगे।”

उद्घाटन पर टिप्पणी करते हुए, श्री राजेश नाइक, प्रमुख – न्यू बिजनेस सर्विसेस, टाटा पावर ने कहा, “हम एमजी मोटर इंडिया के साथ मिलकर लखनऊ में अपने पहले ईवी चार्जिंग स्टेशन पेश करते हुए गर्व और खुशी महसूस कर रहे हैं। हमारा प्रयास भविष्य में हमारे संभावित ईवी ग्राहकों के लिए बेहतर इकोसिस्टम का निर्माण करना है। जैसे-जैसे भारत टिकाऊ ऊर्जा को अपनाने की ओर आगे बढ़ रहा है, हम ग्राहकों को सर्वोत्तम टिकाऊ ऊर्जा समाधान प्रदान करना जारी रखेंगे और इस रोचक परिवर्तन के लिए और अधिक शहरों को जोड़ने के लिए तत्पर रहेंगे। ”

टाटा पावर ने EZ चार्ज ब्रांड के तहत 24 अलग-अलग शहरों में 200+ चार्जिंग पॉइंट्स के साथ ईवी चार्जिंग इकोसिस्टम बनाया है, जो एक आसान और सुगम ग्राहक अनुभव की सुविधा के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ है। एमजी-टाटा पावर की साझेदारी में मुख्य मूल्य और ऑपरेटिंग मॉडल शामिल होंगे जो उनके मौजूदा ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोणों के अनुरूप हैं।

एमजी ने हाल ही में लखनऊ में 20.88 लाख (एक्स-शोरूम, लखनऊ) की आकर्षक कीमत पर ZS EV लॉन्च किया है। अपने लॉन्च के एक साल से भी कम समय में एमजी ने गुजरात में अपनी हलोल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट से 1,000 से अधिक ZS EVs को रोल-आउट किया है। ZS EV निजी पंजीकृत कारों के लिए “ईशील्ड” के साथ आती है, जिसमें कार पर असीमित किलोमीटर के लिए 5-वर्ष की मैन्युफैक्चरर वारंटी, बैटरी पर 8 साल/ 150 हजार किमी की वारंटी और चौबीसों घंटे सड़क किनारे सहायता ( 5 वर्ष की अवधि के लिए आरएए) दिया जा रहा है। ईशील्ड के अलावा, कंपनी ने CarDekho.com के साथ एक स्ट्रैटेजिक गठबंधन भी किया है जो एक पायनियरिंग 3-50 योजना का विस्तार करेगा। CarDekho.com ZS EV ग्राहकों को तीन साल के स्वामित्व पूरा होने पर 50% के अवशिष्ट मूल्य पर गारंटी बायबैक प्रदान करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.