reporters
अपोलोमेडिक्स लखनऊ ने लांच किया ‘अपोलोमेडिक्स नेबरहुड प्रिविलेज कार्ड’, कार्डधारक को छूट के साथ बचाव और इलाज के लिए मिलेंगी कई सुविधाएं

अपोलोमेडिक्स लखनऊ ने लांच किया ‘अपोलोमेडिक्स नेबरहुड प्रिविलेज कार्ड’, कार्डधारक को छूट के साथ बचाव और इलाज के लिए मिलेंगी कई सुविधाएं

लखनऊ: फरवरी 28, 2021रविवार को अपोलोमेडिक्स सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल, लखनऊ द्वारा ‘अपोलोमेडिक्स नेबरहुड प्रिविलेज कार्ड’ कार्यक्रम की शुरुआत की गई. इसका उद्देश्य उत्तर प्रदेश के नागरिकों को को उच्चतम मानकों को बनाए रखने वाली सस्ती स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है और इसमें अपोलोमेडिक्स लगातार अग्रणी बना हुआ है.
‘अपोलोमेडिक्स नेबरहुड प्रिविलेज कार्ड’ के शुभारम्भ के अवसर पर आम रूटीन में दर्द और मोच से कैसे बचा जाए, भारतीय हॉकी टीम के पूर्व फिजियोथेरेपिस्ट और अपोलोमेडिक्स लखनऊ के फिजियोथेरेपी के हेड श्री योगेश मंध्यान ने इसके लिए बेहद महत्वपूर्ण टिप्स दिए. इस अवसर पर उनके द्वारा कॉम्प्लीमेंटरी फिजियोथेरेपी सेशन का भी संचालन किया गया, जिसे वहां आए आगंतुकों ने काफी सराहा और बताया कि उन्हें इससे अपने आपको रोजमर्रा के रूटीन में अपने आपको दर्द और मोच से बचाने में काफी सहायता मिलेगी.

इस कार्यक्रम की शुरुआत के अवसर पर अपोलोमेडिक्स सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल के एमडी और सीईओ डॉ मयंक सोमानी ने बताया, “ गत वर्ष जिस पूरे विश्व ने कोविड-19 महामारी का सामना किया है, उसने हमें स्वास्थ्य रहने और समय पर बचाव के महत्व की सीख दी है. हालांकि कोविड के चलते पैदा हुआ संकट और दुख अब नियंत्रण में है, फिर भी हमें अब किसी भी अप्रत्याशित भविष्य के लिए तैयार रहना होगा. इसी के मद्देनजर हमने ‘अपोलोमेडिक्स नेबरहुड प्रिविलेज कार्ड’ की शुरुआत की है ताकि आम जनमानस छूट के साथ सस्ती दरों पर अपोलोमेडिक्स द्वारा प्रदान की जा रही विश्व-स्तरीय स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ सरलता से उठा सकें. इस कार्ड के जरिए कई ऐसी सुविधाएं हैं, जो आवश्यकता पड़ने पर मरीज के घर पर ही उपलब्ध कराई जा रही हैं. इसका मकसद मरीज को रोग की हालत में ज्यादा से ज्यादा सहूलियत प्रदान करना है. जैसा कि आप सभी जानते हैं हम लगातार प्रयत्नशील हैं कि अपोलोमेडिक्स में हर तरह के रोग के निदान, इलाज और सर्जरी की सुविधा उपलब्ध हो सके. इसी क्रम में बीते साप्ताह माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने ‘अपोलोमेडिक्स लीवर ट्रांसप्लांट प्रोग्राम’ का शुभारम्भ किया. शीघ्र ही हम अन्य अंगों के प्रत्यारोपण की सुविधा यहीं लखनऊ में उपलब्ध कराने जा रहे हैं ताकि प्रदेश और आसपास के किसी भी मरीज जो इलाज के लिया ज्यादा लम्बी दूरी तय कर दूसरे राज्य या बड़े महानगरों की तरफ ना जाना पड़े.”

‘अपोलोमेडिक्स नेबरहुड प्रिविलेज कार्ड’ का रजिस्ट्रेशन कराने वालों को ओपीडी और जांच में आकर्षक छूट का लाभ मिलेगा. इसके तहत. नि: शुल्क रोगी पंजीकरण, ओपीडी परामर्श पर 15% छूट, जांच पर 10% की छूट, फिजियोथेरेपी सेशन पर 10% की छूट, स्वास्थ्य जांच पैकेज पर 5% छूट, साथ ही हर 6 महीने में एक बार नि: शुल्क नेत्र जांच की सुविधा मिलेगी. इंडोर पेशेंट सर्विस और इमरजेंसी के लिए अस्पताल से 15 किलोमीटर के भीतर नि: शुल्क एम्बुलेंस सेवा उपलब्ध होगी और यदि मरीज को एडमिट करना पड़ता है तो उस स्थिति में बेड के लिए 5% की छूट क्कार्द धारक को मिलेगी. साथ ही दवाइयों की होम डिलीवरी मुफ्त मिलेगी और जांच के लिए नमूने भी घर से कलेक्ट किए जाएंगे और उनकी रिपोर्ट ऑनलाइन उपलब्ध हो जाएगी ताकि मरीज और उनके तीमारदारों को इसके लिए अनावश्यक भागदौड़ न करनी पड़े.

इस कार्ड के जरिए किसी भी बीमारी का पता लगाने के लिए और उसकी रोकथाम के लिए नियमित अंतराल पर नि: शुल्क स्वास्थ्य शिविर की सुविधा उपलब्ध होगी, कार्ड धारक विशेषज्ञ डॉक्टर्स द्वारा समय-समय पर आयोजित किए जाने वाले नि: शुल्क स्वास्थ्य वार्ता के सत्र में सम्मिलित हो सकेंगे. कार्ड धारकों को नए विशेषज्ञ और उनकी सेवाओं का भी लाभ मिलेगा. अस्पताल द्वारा शुरू की गयी किसी महत्वपूर्ण सेवा या नया लांच होने पार भी कार्डधारक उसका लाभ उठा सकेंगे. इसके अलावा समय-समय पर डॉक्टर्स द्वारा समय-समय पर हेल्थ अपडेट के विडियो जारी किए जाएंगे जो ‘अपोलोमेडिक्स नेबरहुड प्रिविलेज कार्ड’ को प्राथमिकता के अड्धार पर उपलब्ध होंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *