reporters
बेलगाम खनन माफिया,दिन दहाड़े बाग की जमीन में खनन कर डाला ।

बेलगाम खनन माफिया,दिन दहाड़े बाग की जमीन में खनन कर डाला ।

सीतापुर-अनूप पाण्डेय/देव दत्त त्रिपाठी/NOI-उत्तरप्रदेश सरकार के निर्देशो के बावजूद बेलगाम खनन माफिया द्वारा दिन दहाड़े सन्दना थाना क्षेत्र में कई बीघा मिट्टी खनन किया गया,ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पुलिस भी औपचारिकता कर मौके से चली गयी।थाना प्रभारी संजीव कुुुशवाहा मामले से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि मामला खनन विभाग से संबंधित है तहरीर मिलने के बाद ही कार्यवाही हो पाएगी।खनन के बाद ट्राली भरी मिट्टी क्षेत्र से निकल जाने पर सन्दना पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े हो गए।

मामला सन्दना थाना क्षेत्र के सरोसा गांव का है कस्तूरी पुत्र अज्ञात की आम के बाग मे दिन दहाड़े बुधवार को खनन माफिया दो बीघा जमीन का खनन कर रहे थे खनन चार से पांच फुट गहरा था।ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर जब तक सन्दना पुलिस पहुचती खनन माफिया जेसीबी समेत ट्रेक्टर ट्राली मौके से फरार हो गयी। फिलहाल मौके पर पहुची सन्दना पुलिस औपचारिकता कर मौके से चली गयी। जिम्मेदारों की मिली भगत के चलते क्षेत्र मे मिट्टी खनन का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है।खनन माफिया कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाने में लगे हैं मामले में जिम्मेदार अनजान बने हुए है।

नाम न छापने की शर्त पर स्थानीय महिला ने बताया कि पुलिस के पहुचने के आधाघन्टा पहले दो जेसीबी से खनन कार्य किया जा रहा था और पांच ट्रेक्टर ट्राली मिट्टजी ले जा रही थी।खनन पास के ही एक भट्ठा मालिक द्वारा कराया जा रहा था।महिला के अनुसार खनन तीन दिनों से चल रहा था जिससे सैकड़ो ट्रालियां मिट्टजी जा चुकी है।

मामले में उपजिलाधिकारी मिश्रिख गिरीश झा का कहना है मामला जानकारी में आया है जांच कर उचित कार्यवाही की जाएगी।

थाना प्रभारी बोले कोई तहरीर देगा तभी होगी कार्यवाही

मामले में थाना प्रभारी सन्दना संजीव कुशवाहा का पक्ष जानने के लिए फोन किया गया तो बिगड़े अंदाज में बोले तहरीर दिला दो मुकदमा लिख दूँगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *