reporters

जुबली कॉलेज में कर्मचारियों की सभा, 18 को रखेंगे उपवास और धरना


लखनऊ, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद जनपद शाखा लखनऊ के पदाधिकारियों ने आज जुबली कॉलेज में सभी कर्मचारियों की बैठक की, जिसकी अध्यक्षता परिषद के जिला अध्यक्ष सुभाष श्रीवास्तव ने और संचालन मंत्री संजय पांडे ने किया । बैठक का आयोजन राजकीय शिक्षक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष ए के गौतम ने किया । उपस्थित कर्मचारियों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि सरकार कर्मचारियों के साथ सौतेला रवैया अपना रही है । महंगाई भत्ते बंद होने से कर्मचारियों की लाखों रुपए की क्षति हो चुकी है, वर्तमान बजट में सरकार द्वारा इसकी घोषणा नहीं की गई, तत्काल महंगाई भत्ते को बहाल किया जाना चाहिए, साथ ही अब तक का एरियर भी प्रदान किया जाना चाहिए ।


बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष सुभाष श्रीवास्तव ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली, वेतन विसंगति दूर करने, निजी करण व्यवस्था समाप्त कर स्थाई नौकरियां देने, संविदा और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को नियमित कर उनका भविष्य सुरक्षित करने की नीति बनाने सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर कर्मचारी सांकेतिक आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार द्वारा कोई भी वार्ता तक आयोजित नहीं की गई । इसके पूर्व कर्मचारियों ने 10 दिन तक काला फीता बांधकर विभिन्न कार्यालयों में अपना विरोध प्रकट किया था परिषद के मंत्री संजय पांडे ने कहा कि कर्मचारी अब आंदोलन को मजबूर है इसलिए इस चरण में जनपद के सभी कार्यालयों में सभाएं और गेट मीटिंग की जा रही हैं। कर्मचारियों को जागरूक करने के लिए पंपलेट और पोस्टर भी बांटा जा रहा है साथ ही आम जनता को भी परिषद की मांगों से अवगत कराया जा रहा है । उपाध्यक्ष विनोद तिवारी ने कहा कि अट्ठारह मार्च को लखनऊ जनपद के कर्मचारी एक दिवसीय उपवास रखते हुए धरना देंगे और धरने के पश्चात मुख्यमंत्री मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव कार्मिक को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा । इसके बाद भी अगर सरकार द्वारा मांगों पर कार्यवाही नहीं होती है तो बड़ा आंदोलन परिषद द्वारा घोषित कर दिया जाएगा ।
जुबली कॉलेज के कर्मचारियों को परिषद के मीडिया प्रभारी सुनील कुमार, कमल श्रीवास्तव, जी सी दुबे , राजेश चौधरी, सतीश यादव,अशोक कुमार, प्रवीण यादव, आदि ने भी संबोधित किया । बैठक में जुबली कॉलेज की स्थानीय समस्याओं पर भी चर्चा हुई ।
सुभाष श्रीवास्तव
अध्यक्ष

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *