reporters

आठ दिवसीय ऑनलाइन राष्ट्रीय कला शिविर का समापन

एलपीएस डायरेक्टर नेहा सिंह द्वारा आयोजित फ्लोरेसेन्स आर्ट गैलरी के तत्वावधान में क्रिएटर – इन डिफरेंटपर्सपेक्टिव ऑनलाइन राष्ट्रीय कला शिविर का समापन हुआ। यह ऑनलाइन कला शिविर पिछले दिनों 9 मार्च से शुरू किया गया था। और शिविर के बीच मे ऑनलाइन माध्यम से कलाकारों के स्टूडिओं का भी अवलोकन किया गया। इस अवसर पर शिविर के सभी प्रतिभागी कलाकार और गैलरी के सभी सदस्य जुड़ें साथ ही कलाकारों से एक संवाद भी स्थापित किया गया। नेहा सिंह ने कहा कि कला के तमाम माध्यमों में कार्य कर रहे खास तौर पर स्वतंत्र कलाकारों को उनकी कला के लिए हमेशा अनेक गतिविधियों के माध्यम से प्रेरित और प्रोत्साहित करते रहेंगे।

फ्लोरेसेन्स आर्ट गैलरी कलाकार और कला प्रेमियों के बीच एक संबंध स्थापित करेगी। और आम लोगों को समकालीन कला से जोड़ने की दृष्टि से एक बेहतर योजना भी बना रही है।
और आज इसी कड़ी में जो पहली शुरुआत क्रिएटर – इन डिफरेंटपर्सपेक्टिव ऑनलाइन कला शिविर से हुआ है हमें इस बात की बहुत खुशी है कि इस शिविर में देश के 10 युवा और समकालीन कलाकार शामिल हुए। जिन्होंने अपने जीवन का उद्देश्य ही कला को बनाया है और लगातार इस क्षेत्र में अपना सकारात्मक योगदान दे रहे हैं। हम आगे ऐसे कलाकारों को सदैव प्रोत्साहित करते रहेंगे।
इस शिविर के क्यूरेटर भूपेंद्र कुमार अस्थाना ने विस्तार में बताया कि शिविर में देश के विभिन्न राज्यों से 10 कलाकारों की भागीदारी रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *