reporters
हैवल्स ने लांच किया स्टैल्थ प्यूरो एयर सीलिंग फैन – भारत का पहला एयर प्यूरिफाइंग सीलिंग फैन, 3-स्टेज फिल्ट्रेशन के साथ

हैवल्स ने लांच किया स्टैल्थ प्यूरो एयर सीलिंग फैन – भारत का पहला एयर प्यूरिफाइंग सीलिंग फैन, 3-स्टेज फिल्ट्रेशन के साथ

राष्ट्रीय, 22 मार्च 2021: भारत की जानीमानी तकनीक में अग्रणी फास्ट मूविंग इलेक्ट्रिक गुड्स एवं कंज़्यूमर ड्यूरेबल कंपनी हैवल्स इंडिया लिमिटेड देश की पहली ऐसी कंपनी बन गई है जिसने 3-स्टेज एयर प्यूरिफायर से लैस सीलिंग फैन पेश किया है। इस तकनीक के वजह से यह पंखा PM 2.5 और PM 10 प्रदूषकों का VOC फिल्ट्रेशन कर सकता है और लग-भग 130 cu. m/hr की क्लीन एयर डिलिवरी रेट से हवा देता है। देश का पहला एयर प्यूरिफाइंग सीलिंग फैन स्टैल्थ प्यूरो एयर का लक्ष्य स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देना है ताकि इस अतिव्यस्त जिंदगी में ग्राहकों की सेहत सही रहे। स्टैल्थ प्यूरो एयर सीलिंग फैन की कीमत है MOP Rs 15,000.

हैवल्स की ब्रांड फिलोसोफी है ’मेकिंग अ डिफरेंस’ और इस पर चलते हुए कंपनी ने सीलिंग फैन श्रेणी में बहुत से अभिनव उत्पाद प्रस्तुत किए हैं और इस बार भी कंपनी ने एक ऐसा पंखा पेश किया है जो न केवल हवा देता है बल्कि साथ ही उसे साफ भी करता है। इसके अतिरिक्त, इस पंखे में HEPA फिल्टर व ऐक्टिवेटेड कार्बन और प्रि-फिल्टर है जो विषाक्त तत्वों को सोख लेते हैं और आवश्यक न्यूट्रीऐंट्स के संग ताज़ा हवा भरते हैं। इसमें तकनीकी तौर पर उन्नत फीचर्स हैं जैसे रिमोट कंट्रोल ऑपरेशन, अंडर लाइट और एलईडी एयर प्यूरिटी इंडिकेटर आदि। सटीक क्षमता और शक्तिशाली एयर-प्यूरिफिकेशन सिस्टम के साथ यह रेंज लग-भग 130 cu. m/hr तक का क्लीन एयर डिलिवरी रेट देती है। इस पंखे के ब्लेड एयरोडायनमिक हैं जिनकी वजह से यह खामोशी से चलता है और हवा भी अच्छी देता है।

हैवल्स ने उपभोक्ताओं के आराम के लिए पर्सनल लाइफस्टाईल फैन- हैवल्स फैनमेट । यह पंखा अपने कार्बन फिल्टर्स के साथ दुर्गंध मिटाता है और हवा को शुद्ध करता है। इसमें एयर वैन्ट भी है जिससे जरूरत के मुताबिक हवा की दिशा को बदला जा सकता है। इसमें 3 घंटे का बैटरी बैकअप है और इसे यूएसबी केबल या मोबाइल चार्जर द्वारा चार्ज भी किया जा सकता है एवं इसे लैपटॉप से कनेक्ट किया जा सकता है तथा इसे चलाने के लिए इसमें एक टच पैड है। प्रीमियम साटिन मैट फिनिश और लेदर हैंडल इसे गर्मी के दिनों के लिए उपयोगी पोर्टेबल उपकरण बना देते हैं।
हैवल्स इंडिया लिमिटेड के प्रेसिडेंट-इलेक्ट्रिकल कंज़्यूमर ड्यूरेबल्स, श्री रवीन्द्र सिंह नेगी ने कहा, ’’इलेक्ट्रिक फैन बहुत ही प्रतिस्पर्धी और उभरता बाजार है। हैवल्स के लिए यह बहुत अहम सैगमेंट है इसलिए हम ग्राहकों की जरूरतों को समझ कर एक ऐसा प्रोडक्ट लेकर आए हैं जो उनके समग्र अनुभव को बेहतर बना देगा। वायु प्रदूषण को लेकर बढ़ती चिंताएं एयर प्यूरिफायर को अत्यावश्यक बना देती हैं ताकि आपका परिवार एवं प्रियजनों की सेहत दुरुस्त रहे।
विशद अनुसंधान और विकास के बाद नई जरूरतों की पूर्ति और वर्तमान समस्या के हल हेतु हैवल्स ने भारत का पहला एयर प्यूरिफाइंग सीलिंग फैन- स्टैल्थ प्यूरो एयर लांच किया है जो साफ हवा की बुनियादी जरूरत को पूरा करेगा। अपने फलसफे ’मेकिंग अ डिफरेंस’ के आधार पर इस उत्पाद को प्रस्तुत करते हुए हम बहुत गौरव अनुभव कर रहे हैं जो देश का पहला ऐसा सीलिंग फैन है जो स्वच्छ हवा देता है और तकनीकी रूप से उन्नत फीचर्स के साथ आता है, इसे ऑपरेशन करना आसान है और ग्राहक को सुकून देता है।’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *