reporters

मा. नगर विकास मंत्री ने मिशन नारी शक्ति के तहत महिलाओं को किया सम्मानित

· महिलाओं को सम्मानित कर बोले माननीय नगर विकास मंत्री, ‘ महिला सम्मान, सुरक्षा और स्वावलंबन के लिए प्रदेश सरकार कृत संकल्पित

लखनऊ, 22 मार्च 21, प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने का अवसर पर आवास विकास कन्वेंशन सेंटर इंदिरा नगर में मिशन नारी शक्ति के तहत महिला सशक्तिकरण पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में माननीय नगर विकास शहरी समग्र विकास,नगरीय रोजगार एवम गरीब उन्मूलन विभाग मंत्री श्री आशुतोष टंडन जी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता माननीय महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया जी ने की।

कार्यक्रम में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की देश की बेटियों के उत्थान और उन्हें स्वावलंबी बनाने के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत हस्ताक्षर अभियान का आयोजन भी किया गया। माननीय नगर विकास मंत्री जी और माननीय महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया जी ने हस्ताक्षर किया।

कार्यक्रम में बाल विकास परियोजना, कन्या सुमंगल योजना, प्रगति आव्हान स्वयं सहायता समूह द्वारा निर्मित एवम संचालित स्टाल लगाए गए। इनका माननीय मंत्री जी ने अवलोकन किया। वहीं, बाल एवम महिला कल्याण द्वारा लगाए गए निशुल्क चिकित्सा शिविर का भी उद्घाटन किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं।

माननीय मंत्री जी और महापौर ने पेंशनर्स लाभार्थी, पीएम स्वानिधि योजना के लाभार्थी,पीएम आवास योजना की लाभार्थी महिलाओं को प्रमाण पत्र बांटे। कार्यक्रम में मिशन शक्ति और बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ के तहत अभूतपूर्व कार्य करने वाली महिलाओं को भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री जी ने कहा कि मा. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में प्रदेश में सफलता पूर्वक चार साल पूरे किए। इसके लिए आप सभी को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। मिशन नारी शक्ति अभियान की शुरुआत आज से 6 महीने पहले महिलाओं के सम्मान, सुरक्षा और उनके स्वावलंबन के लिए मा. मुख्यमंत्री जी ने शारदीय नवरात्रि में की थी। मिशन के तहत महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिला है। लगातार अपराधियों की धरपकड़ की गई है। प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान के लिए कृत संकल्पित है।

इस कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री अमर पाल मौर्या जी, नगर महामंत्री त्रिलोक अधिकारी जी, कार्यक्रम की संयोजक सीता नेगी जी, महिला अल्पसंख्यक आयोग सदस्य रोमाना सिद्दीकी, महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल जी, लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रोफेसर माननी रंजना श्रीवास्तव और रंजना सिंह जी मौजूद रहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *