reporters
एयरटेल ने अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर शुरू की कोविड सपोर्ट सेवाएं

एयरटेल ने अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर शुरू की कोविड सपोर्ट सेवाएं

– आसानी से उपलब्ध करने के एयरटेल थैंक्स ऐप पर कोविड संसाधनों को एकीकृत किया

  • व्यापारियो को उनके कर्मचारियों के लिए एयरटेल आईक्यू के माध्यम से मुफ़्त हेल्पलाइन स्थापित करने में दे रहा है सपोर्ट

लखनऊ 15 मई 2021ः भारत के प्रमुख संचार समाधान प्रदाता, भारती एयरटेल (“एयरटेल”) ने अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों की सुविधा के लिए कोविड से सम्बंधित सेवाओं को एकीकृत कर जानकारी उपलब्ध कराने की पहल की है।
एयरटेल थैंक्स ऐप पर कोविड सेवाएं

एयरटेल ने एयरटेल थैंक्स ऐप के एक्सप्लोर सेक्शन में कोविड सपोर्ट रिसोर्सेज और उससे संबंधित सूचनाओं का आसानी से उपलब्ध कराने के लिये एकीकृत किया है।
 
1. कोविड एसओएसः कोविड एसओएस दवाओं, ऑक्सीजन, प्लाज्मा डोनर, एम्बुलेंस, अस्पताल के बिस्तर (सामान्य, ओ2, आईसीयू) और परीक्षण केंद्रों जैसी महत्वपूर्ण आपूर्ति के लिए सत्यापित और अपडेटेड संपर्कों को एकीकृत किया है। कुछ ही क्लिक के साथ, इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इन सेवा प्रदाताओं/संसाधनों से जुड़ जाएंगे और ऐप ये सुनिश्चित करने का प्रयास करता है कि उपयोगकर्ताओं को इस डेटा तक पहुंचने के लिए अपना कीमती समय बर्बाद न करना पड़े। कोविड एसओएस पर उपलब्ध सभी सूचनाओं को उनकी टीमों द्वारा पहले सत्यापित किया जाता है। यह प्लेटफॉर्म नवीनतम तकनीक एयरटेल आईक्यू द्वारा संचालित है।

  1. कोविनः एयरटेल थैंक्स के उपयोगकर्ता ऐप के माध्यम अपने और अपने प्रियजनों के लिए टीकाकरण स्लॉट भी बुक कर सकते हैं। एयरटेल थैंक्स ऐप जोकि कोविन प्लेटफॉर्म एपीआई के साथ एकीकृत है, पर निकटतम टीकाकरण केंद्रों और उपलब्ध स्लॉट की जानकारी रियल टाइम के आधार पर अपडेट की जाती है।
     

इसका प्रयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं को एयरटेल थैंक्स ऐप (आईओएस, एंड्रॉइड) का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करना होगा। इसके बाद एक्सप्लोर सेक्शन में जाएं और आवश्यक संसाधनों तक पहुंचने के लिए कोविड सपोर्ट बैनर पर क्लिक करें।

व्यवसायी एयरटेल आईक्यू के माध्यम से अपने कर्मचारियों के लिए फ्री हेल्पलाइन भी बना सकते हैं
सभी तरह के व्यवसायी एयरटेल आईक्यू के क्लाउड संचार माध्यम से दो मिनट के भीतर अपने कर्मचारियों के लिए मुफ़्त कोविड हेल्पलाइन का निर्माण कर सकते हैं। एयरटेल प्रत्येक हेल्पलाइन एकाउंट के साथ 5000 मिनट दे रहा है ताकि व्यवसायी अपने कर्मचारियों से जुड़े रह सकें और अपने प्रयासों को व्यवस्थित कर सकें।
यह सुविधा मध्यम से लघु कंपनियों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जो बिना किसी इन-हाउस टेल्को इन्फ्रास्ट्रक्चर के तुरंत एक सुरक्षित हेल्पलाइन स्थापित कर सकती है। हेल्पलाइन शुरू करने के लिए www.airtel.in/iq    पर लॉग इन करना होगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *