reporters

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया गैलेक्सी टैब S7 FE,गैलेक्सी टैब A7 लाइट

लखनऊ , 18 जून 2021 – भारत के सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग ने आज देश में गैलेक्सी टैब S7 FE और गैलेक्सी टैब A7 लॉन्च किया। दोनों डिवाइस सैमसंग के गैलेक्सी टैब पोर्टफोलियो का नवीनतम विस्तार हैं और एक साथ उपभोक्ताओं की उत्पादकता, रचनात्मकता और मनोरंजन की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। गैलेक्सी टैब S7 FE में गैलेक्सी टैब S7+ के सभी लोकप्रिय फीचर्स को शामिल किया गया है, जिनमें एक विशाल डिस्प्ले और काम करने, पढ़ने-लिखने, डिजाइन करने और मनोरंजन के लिए इन-बॉक्स S पेन भी शामिल हैं। गैलेक्सी टैब A7 लाइट का कॉम्पैक्ट डिजाइन और उसके फीचर चलते-फिर या यात्रा करते समय मनोरंजन और गेमिंग के लिहाज से इसे एक बिलकुल परफेक्ट डिवाइस बनाते हैं।

गैलेक्सी टैब S7 FE चार मनमोहक रंगों – मिस्टिक ब्लैक, मिस्टिक सिल्वर, मिस्टिक ग्रीन और मिस्टिक पिंक में उपलब्ध होगा। वहीं, गैलेक्सी टैब A7 लाइट दो स्टाइलिश रंगों, ग्रे और सिल्वर में उपलब्ध होगा।
गैलेक्सी टैब S7 FE की कीमत 4GB + 64GB वैरिएंट के लिए 46999 रुपये है और 6GB + 128GB वैरिएंट के लिए 50999 रुपये है। वहीं, गैलेक्सी टैब A7 लाइट 3GB + 32GB में LTE के लिए 14999 रुपये में और WIFI मॉडल के लिए11999 रुपये में उपलब्ध होगा। सैमसंग गैलेक्सी टैब S7 FE के साथ रोमांचक आरंभिक ऑफर भी दे रहा है। HDFC बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से किए गये लेन-देन पर आप 4000 रुपये का कैशबैक और कीबोर्ड कवर पर 10000 रुपये तक की छूट पा सकते हैं। इतना ही नहीं, गैलेक्सी टैब A7 लाइट पर आपको 6 महीनों का बिना ब्याज का मासिक किस्त भी उपलब्ध है, यानी यदि आप चाहें तो 2499/- रुपये प्रति माह से शुरुआत कर गैलेक्सी टैब A7 खरीद सकते हैं।
ग्राहक गैलेक्सी टैब S7 FE और गैलेक्सी टैब A7 लाइट को सैमसंग.कॉम, सैमसंग एक्सक्लूसिव स्टोर और सभी प्रमुख ऑनलाइन तथा ऑफलाइन रिटेल साझेदारों के यहां 23 जून से खरीद सकते हैं।

सैमसंग इंडिया के मोबाइल बिजनेस निदेशक मधुर चतुर्वेदी ने कहा, “दूर-दराज से काम करना और वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से नई चीजें सीखना एक सामान्य बात होने के बाद, सैमसंग में हमलोगों ने दो नए लैंडमार्क टैबलेट- टैब S7 FE औरटैब A7लाइट को तैयार करने के लिए अपनी रचनात्मकता और तकनीक के इस्तेमाल को एक नई सीमा तक पहुंचाया है। ये रोमांचक नए टैब आपको ज्यादा रचनात्मक, आसानी से एक साथ कई काम करने, ज्यादा काम करने, पढ़ाई-लिखाई करने और खेलने के तरीकों को नए सिरे से परिभाषित करने में मदद करेंगे।”

गैलेक्सी टैब S7 FE

गैलेक्सी टैब S7 FE आप तक वे फीचर लेकर आता है जो एक अफोर्डेबल कीमत पर आप बहुत पसंद करेंगे। यह आपको ज्यादा उत्पादक, ज्यादा रचनात्मक और ज्यादा “आप”बनने में मदद करता है। उपभोक्ताओं की दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए शानदार फीचर्स के साथ डिजाइन किया गया गैलेक्सी टैब S7 FE एक ऐसा डिवाइस है, जिसे गैलेक्सी का कोई भी प्रशंसक छोड़ना नहीं चाहेगा।

दृश्य अनुभव को पुनर्परिभाषित करना
गैलेक्सी टैब S7 FE में 12.4-इंच का डिस्प्ले है जो 16:10 आस्पेक्ट रेश्यो की पिक्चर और 244 पिक्सेल प्रति इंच (PPI) के रिजॉल्यूशन को सपोर्ट करता है। इससे एक ओर तो तस्वीरों में स्पष्टता आती है और दूसरी ओर विजुअल बिलकुल जीवंत दिखते हैं। जब आप अपने पसंदीदा कंटेंट को देख रहे हों, तो AKG स्पीकर्स के जरिए डॉल्बी एटमॉस साउंड क्वालिटी के साथ मिलकर यह डिवाइस आपको ऐसा सिनेमाई अनुभव देता है कि आप उसमें खो जाएंगे।
गैलेक्सी टैब S7 FE में 10090 mAh की मेगा बैटरी है ताकि आप दिन भर के काम/क्लास के बाद जब अपना मनपसंद कंटेंट देख रहे हों, तो उसमें आपको किसी रुकावट का सामना न करना पड़े। गैलेक्सी टैब S7 FE 45W की सुपरफास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है जो इस विशाल बैटरी को भी मात्र 90 मिनटों में चार्ज कर देता है। टैब S7 FE के साथ इन-बॉक्स 15W चार्जर मिलता है, जबकि 45W फास्ट चार्जर अलग से सैमसंग.कॉम और किसी भी प्रमुख रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है। गैलेक्सी टैब S7 FE में शक्तिशाली क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर है जो डिवाइस के परफॉर्मेंस में बेहतरी लाता है और एक साथ कई काम करने (मल्टीटास्किंग) के अनुभव को आसान बनाता है। गैलेक्सी टैब S7 FE में 8MP का रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट लैंडस्केप मोड कैमरा है जिसे वीडियो कॉल के लिए आप्टिमाइज किया गया है।

रचनात्मकता का उभार
गैलेक्सी टैब S7 FE के साथ इन-बॉक्स S Pen भी शामिल होता है, जो ‘जादू की एक ऐसी छड़ी’ है, जो आपको काम, पढ़ाई-लिखाई और खेल के बीच आसानी से स्विच करने में मदद करता है ताकि आप अपनी रचनात्मकता का इस्तेमाल पूरी क्षमता के साथ कर सकें। इसे चार्ज करने की जरूरत नहीं होती और 30msसे भी कम लैटेंसी के साथ यह आपको बिलकुल वही अनुभव प्रदान करता है जो आप पेन से कागज पर लिखने में पाते हैं।

आपके अंदर के कलाकार को जगाने के लिए सैमसंग ने क्लिप स्टूडियो और कैनवा जैसे कई प्रीमियम सॉफ्टवेयर का सब्सक्रिप्शन भी इस डिवाइस के साथ जोड़ दिया है।

सैमसंग नोट्स के साथ आप बहुत आसानी से स्क्रीन पर हाथ से लिखे अपने नोट को टेक्स्ट में बदल सकते हैं। ऑटोमैटिक टैग के साथ आप अपने नोट्स को व्यवस्थित रख सकते हैं और साथ ही किसी भी खास नोट को वक्त पर ढूंढ निकालने के लिए इंटेलिजेंट सर्च का इस्तेमाल भी कर सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह आपने टाइप कर लिखा था या हाथ से। अक्सर नोट लेते रहने वालों के लिए बिना किसी अतिरिक्त मूल्य के नोटशेल्फ भी जोड़ा गया है जो आपको और आपके S पेन को विस्तृत, रंग-बिरंगे ऐसे नोट्स लेने में समर्थ बनाता है, जो सटीकता से आपके विचारों को अभिव्यक्त करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *