28 C
Lucknow
Tuesday, October 19, 2021

विधायक रूदौली ने पेश किया साढे 4 साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड


अयोध्या । रूदौली विधान सभा के विधायक रामचंद्र यादव ने साढे 4 साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया।कामाख्या धाम में आयोजित पत्रकार वार्ता में विधायक रामचंद्र यादव ने दावा किया कि विकास के मामले में रुदौली अव्वल बनी है।
आजादी से लेकर 2012 तक के कार्य व 2012 से 2022 तक के कार्यों की तुलनात्मक समीक्षा करने की चुनौती विपक्षियों को देते हुए विधायक ने कहा कि कैबिनेट की पहली बैठक,पहला फैसला 36 हजार करोड़ रुपया किसानों का कर्ज माफ हुआ।रुदौली में 42 हजार किसानों का कर्जा माफ हुआ।किसानों की आमदनी दोगुनी करने का काम योगी सरकार ने किया। कामाख्या धाम व अमौनी मठ को विकसित करने जा रहे हैं।84 कोसी परिक्रमा मार्ग से कामाख्या धाम को जोड़ेंगे।132 केबी का 77 करोड़ की लागत से सैदपुर में उपकेंद्र व चार 33 केबीए विद्युत उपकेंद्र बने हैं।हर घर नल हर घर जल की योजना के तहत नगर क्षेत्र में 50 किमी नई पाइप लाइन,पांच ट्यूबेल,बन गए है।मजदूरों के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए मंडलीय स्तर पर अटल आवासीय कॉलेज रुदौली में बन रहा है।कामाख्या में सीएचसी व नरौली में नई पीएचसी बन कर तैयार है।जिले का पहला जैविक पार्क कामाख्या भवानी में बनेगा।बकचुना पुल बन रहा है।झरना नाला पुल बन गया।हंसराजपुर में बिगनिया घाट पुल बन रहा है।कल्याणी नदी पर अनारपट्टी घाट पर पुल बन गया।मानापुर,नैयामउ,महंगू पुरवा में पुल बने।सेतु निगम का काम 85 प्रतिशत पूरा है।रेलवे ने 31 अक्टूबर तक रुदौली ओवर ब्रिज बन कर तैयार करने को कहा है।मां कामाख्या परिक्रमा मार्ग में 8 किमी नई सड़क व 28 किमी चौड़ीकरण का काम चल रहा है।कामाख्या भवानी में बस डिपो का जल्द ही शिलान्यास होने जा रहा है।
विधायक ने कहा कि जो वादा किया वह पूरा किया।सरकार की योजनाओं में कोई भेदभाव नहीं किया गया।सात हजार से अधिक पीएम आवास अल्पसंख्यकों को मिला है।विधानसभा क्षेत्र में 3 अरब 30 करोड़ की परियोजनाएं निर्माणाधीन है।31 अकतूबर तक सभी योजनाएं पूर्ण कराने का प्रयास होगा।इस मौके पर वरिष्ठ नेता निर्मल शर्मा,शिवानन्द मिश्रा,कमलेश यादव,दीपक तिवारी,मो. हारुन,राजेश यादव, प्रवेश पांडेय, सभासद अनिल मिश्रा एडवोकेट, प्रहलाद तिवारी आदि मौजूद रहे।

 

लेखपाल के वसूली के खिलाफ प्रधानों में आक्रोश

रूदौली अयोध्या। रूदौली तहसील के भेलसर क्षेत्र की लेखपाल सीमा पाण्डेय के खिलाफ ग्रामीणों से लेकर ग्राम प्रधानों में काफी आक्रोश व्याप्त है।
ग्राम ममरेज नगर के प्रधान सतगुरू प्रसाद व अल्हवाना की प्रधान फुलझारा ने प्रधान संघ अध्यक्ष बलभद्र यादव,सरैठा प्रधान पप्पू सरताज खान विधायक राम चन्द्र यादव व डीएम अनुज झा से हल्का लेखपाल सीमा पांडेय को क्षेत्र से हटाने की मांग की है । सभी ने आरोप लगाया कि हल्का लेखपाल बार बार कहने के बाद भी चकमार्गो की पैमाइस नही करती है जिससे मनरेगा का विकास कार्य प्रभावित है।बिना रुपये लिए राष्ट्रीय पारिवारिक सहायता की रिपोर्ट नही लगाती है यदि लगाती भी है तो गलत लगा देती है।इसी तरह वरासत,घरौनी, पैमाइस आदि कार्यो में बिना रुपया लिए कार्य नही करती है जिससे सरकार की छवि खराब हो रही है,डीएम ने एसडीएम को कार्यवाई के आदेश दिए। वही इसके पहले भी दिनांक पांच जुलाई को उपजिलाधिकारी रूदौली बिपिन कुमार सिंह को लिखित शिकायत हल्का लेखपाल को हटाने के लिए की थी लेकिन खाऊ कमाऊ नीति के चलते उस पर कोई कार्यवाही नही हुई थी जिससे ग्रामीणों में प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply