28 C
Lucknow
Tuesday, December 6, 2022

भारतीय मूल के 20 वर्षीय छात्र की अमेरिका में हत्या, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली। भारतीय मूल के 20 वर्षीय छात्र की अमेरिका के इंडियाना राज्य हत्या कर दी गई है। इंडियाना राज्य के पर्ड्यू विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र वरुण मनीष छेड़ा की छात्रावास में हत्या की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनके कोरियाई रूममेट को हिरासत में ले लिया गया है। हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

पुलिस ने बताया कि छात्र वरुण मनीष छेड़ा परिसर के पश्चिमी किनारे पर मैककचियन हॉल में मृत पाए गए। एक अन्य विश्वविद्यालय के छात्र को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। पर्ड्यू विश्वविद्यालय के पुलिस प्रमुख लेस्ली विएते ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कोरिया के एक जूनियर साइबर सुरक्षा प्रमुख और अंतरराष्ट्रीय छात्र जी मिन जिमी शा ने पुलिस को मौत के बारे में जानकारी देने के लिए 911 नंबर पर कॉल किया था।

हालांकि, अभी कॉल के विवरण का खुलासा नहीं किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि यह घटना मैककचियन हॉल की पहली मंजिल के एक कमरे में हुई है। कई लोगों ने उसकी चीखों की आवाजे सुनीं थी।

बता दें कि मनीष छेड़ा यूनिवर्सिटी में डेटा साइंस की पढ़ाई कर रहा था। प्रांरम्भिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार छेड़ा की कई तेज दर्दनाक चोटों से मृत्यु हो गई और मृत्यु का तरीका हत्या था। वरुण के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए विश्वविद्यालय के कई छात्र एकत्र हुए।
पुलिश अधिकारी विएते ने कहा कि 22 वर्षीय शा को 911 कॉल के कुछ मिनट बाद हिरासत में ले लिया गया और आगे की जांच के लिए पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply