28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

3 महीने में लॉन्च होगी ये 5 शानदार कार….

chevrolet_57d68730ed6baबीते सालो की तुलना में साल 2016 कार लवर्स के लिए काफी ज्यादा अच्छा रहने वाला है. इस साल भारतीय मार्केट में एक से बढ़कर एक आकर्षक फीचर्स वाली नई कारें लॉन्च होने जा रही है. इस साल के बचे 3 महीनों में कई सारी नई कारें आ रही है जो कर लोवर्स के लिए फायदे का सौदा साबित होंगी. यहां हम आपको बता रहे हैं 5 नई लॉन्च होने जा रही कारों के बारे में जो किफायती तो है ही साथ-साथ परफॉर्मेंश में भी शानदार होंगी.

1. फिएट अवेंच्यूरो अर्बन क्रॉस – फेस्टिवल सीजन यानी दिवाली के आस-पास फिएटी की यह नई कार लॉन्च हो रही है. कंपनी ने इसे 2016 ऑटो एक्सपो में पेश कर चुकी है. 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन वाली इस कार की कीमत 6 से 9 लाख रूपए होगी.

2. नई शेवरले बीट – नवम्बर-दिसंबर में जनरल मोटर्स शेवरले बीट का नया अवतार ले कर आ रही है. इस कार में 1.2 लीटर इंजन वाली इस कर की कीमत 4.5 लाख रूपए के लगभग होगी.

3. होंडा अकॉर्ड हाइब्रिड – होंडा अकॉर्ड को भारत में एक बार फिर लॉन्च किया जा रहा है. यह कार एक बार पहले लॉन्च हो चुकी है. लेकिन यह नई हाइब्रिड अकॉर्ड होगी जिसकी शुरूआती कीमत लगभग 32 लाख रूपए होगी साथ ही इसमें 2.4 लीटर आईवीटीईसी इंजन होगा.

4. हुंडई टुंसा – हुंडई की यह नई कॉम्पेक्ट SUV है जो क्रेटा के प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है. कंपनी हुंडई टुंसा को ऑटो एक्सपो 2016 में पेश कर चुकी है. 2.0 लीटर इंजन वाली इस कार की कीमत 18 से 25 लाख रूपए होने का अनुमान है.

5. जगुआर एफ-पेस – टाटा के स्वामित्व वाली जगुआर कंपनी अपनी एफ-पेस कार को दिसंबर तक लॉन्च करेगी. यह कार भी ऑटो एक्सपो 2016 के दौरान पेश की जा चुकी है. इस कार की कीमत लगभग 1.10 करोड़ रूपए होने का अनुमान है.

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें