28 C
Lucknow
Thursday, July 18, 2024

31 मार्च से पहले खत्‍म हो सकते हैं जियो के फ्री ऑफर

नई दिल्ली। रिलायंस जियो की तरफ से आगामी 31 मार्च तक दी जा रही मुफ्त कॉलिंग व मुफ्त इंटरनेट की सुविधा 31 मार्च से पहले समाप्त हो सकती है। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने जियो के मामले में भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के फैसले को दूरसंचार विवाद न्यायाधिकरण (टीडीसैट) में चुनौती दी है। जनवरी के दूसरे सप्ताह तक इस मामले में कोई फैसला किया जा सकता है।

रिलायंस जियो को गत 5 सितंबर को लांच किया गया था। तब 31 दिसंबर तक मुफ्त कॉलिंग व इंटरनेट सुविधा देने की घोषणा की गई। बाद में ‘न्यू ईयर पैकेज’ का नाम देकर इस स्कीम को आगामी 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया।

एयरटेल ने जताया विरोध, पहुंचा टीडीसैट

इसके विरोध में भारती एयरटेल ने रिलायंस जियो को निर्धारित 90 दिन के बाद भी मुफ्त पेशकश को जारी रखने की अनुमति देने के ट्राई के निर्णय के खिलाफ टीडीसैट में याचिका दायर की है।

इस मामले की सुनवाई जारी है और अगर फैसला रिलायंस के खिलाफ आता है तो 31 मार्च से पहले जियो की मुफ्त कॉलिंग व इंटरनेट की सुविधा समाप्त हो सकती है।

ट्राई ने एयरटेल की याचिका को सुनने के बाद कहा कि उसे निर्णय के लिए 10 दिन का समय चाहिए। टीडीसैट ने ट्राई को अगली सुनवाई के दिन इस बारे में अपना निर्णय लेकर आने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई 6 जनवरी, 2017 को होगी।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें