TVS Apache RR 310 लॉन्च, शुरुआती कीमत 2.05 लाख रुपये

नई दिल्ली, एजेंसी । TVS ने Apache RR 310 लॉन्च कर दिया है. यह बाइक कंपनी की फ्लैगशिप है और एक्स शोरूम में इसकी शुरुआती कीमत 2.05 लाख रुपये है. पिछले साल ऑटो एक्स्पो के दौरान TVS Akula कॉन्स्पेक्ट दिखाया गया था और यह बाइक उसका हिस्सा है. TVS और BMW में करार की वजह से इस बाइक में BMW G310 R का छवि दिखती है.

TVS Apache RR 310 की बुकिंग इसी महीन आखिर में शुरू होगी और जनवरी से डिलिवरी शुरू होगी. कंपनी ने दावा किया है कि इसकी टॉप स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटे तक जाएगी. कंपनी ने उम्मीद जताई है कि सेल के पहले साल में इसके 10 हजार युनिट्स बिकेंगे. यह बाइक सीधे तौर पर Kawasaki Ninja 300 को टक्कर देगी जो भारत में इस सेग्मेंट की सबसे पॉपुलर बाइक्स में से एक है. इन दोनों बाइक्स की कीमतें और हार्डवेयर कमोबेश एक जैसे ही हैं.
Apache RR 310 में 312cc का सिंगल सिलिंडर 4 स्ट्रोक लिक्विड कूल्ड इंजन लगाया गया है. ये BMW 310 GS में दिए जाने वाले इंजन से मिलता जुलता ही है. इस बाइक में 6- गियरबॉक्स है और कंपनी का दावा किया है कि यह 160 किलोमीटर प्रति घेंट का रफ्तार पकड़ सकती है.

TVS मोटर ने यह भी दावा किया है कि यह बाइक सिर्फ 2.9 सेकंड्स में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे का रफ्तार पकड़ सकती है.
इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो फ्रंट में आप उल्टे कायाबा फॉर्क देखेंगे और रियर मोनोशॉक है. दोनों चक्कों में डिस्क ब्रेक है और इसमें डुअल चैनल ABS भी दिया गया है. इस बाइक में आपको पूरी तरह से डिजिटल कंसोल दिया गया है जिसमें लैप टाइमर भी दिया गया है. इस बाइक में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और एलईडी टेल लाइट्स दी गई हैं. खास बात ये है कि इंडीकेट्स भी एलईडी के हैं जिसकी वजह से रात में यह आकर्षक दिखता है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.