News One India
निष्पक्ष खबर

​सफेद बालों को आधे घंटे मे हमेशा के लिए जड़ से काला कर देगा यह नुस्खा

0

चाहे लड़की हो या लकड़ा हर किसी को अपने बाल बेहद पसंद होते है और अगर वही बाल सफ़ेद हो जाये तो मनुष्य एकदम परेशान हो जाता है और अपने बालो को काला करने के लिए कई सारे केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है जिससे बालो को काफी नुकसान होता है इसीलिए आज मैं आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे बताने जा रही हु जिसे इस्तेमाल करके आप अपने सफ़ेद बालो को काला कर सकते है.

कड़ी पत्ता तो हम सब के घर में होता ही है लेकिन आप ये नहीं जानते होंगे की कड़ी पत्ते को आप खाने के अलावा अपने बालो के लिए भी इस्तेमाल कर सकते है. कड़ी पत्ता बालो को काला करने के लिए भी काफी फायदेमंद है.कड़ी पत्ता समय से पहले बालों का सफेद होने से रोकता है और उन्हें जड़ो से मजबूत बनाता है आइये जानते है कड़ी पत्ते का इस्तेमाल कैसे करे.

सबसे पहले 100 ग्राम कडी पत्‍ते ले और उसे साफ पानी से धो लें और फिर इसे मिक्सर में पीस लें अब 50 ग्राम नारियल के तेल में कड़ी पत्ते के पाउडर को मिला ले और दोनों को अच्छे से उबाल ले. उबालने के बाद तेल को ठंडा होने के लिये रख दीजिये और ठंडा होने के बाद तेल को छान कर किसी छोटी बोतल में भर ले. अब रोज़ इस तेल को अपने बालो में ज़रूर लगाए और इस तेल को अपनी बालो की जड़ो में लगा कर मसाज भी कीजिये ऐसा करने से लगभग 1 हफ्ते में ही आपके सफ़ेद बाल काले होने लगेंगे

Leave A Reply

Your email address will not be published.