होमगार्ड जवानों के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार ने पुलिस गश्त एवं ट्रैफिक पुलिस के सहयोग के लिए गृह विभाग की ओर से मांगे गए 2000 होमगार्ड की तैनाती पर अपनी मुहर लगा दी है। होमगार्ड को 1 अप्रैल से अब बढ़ा हुआ मानदेय मिलेगा। पुलिस कांस्टेबल की भूमिका में कार्य करने वाले प्रत्येक होमगार्ड को 693 रु. मिलेंगे।
गृह विभाग का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस एवं रात्रि गश्त में होमगार्ड की तैनातगी के लिए हर साल वित्त विभाग से मंजूरी लेनी होती है। विभाग ने इस बार दो हजार होमगार्ड को नियोजित करने के लिए वित्त विभाग को प्रस्ताव भेजा था, जिसे मंजूर कर लिया गया है। इन होमगार्ड को अब बढ़ा हुआ मानदेय मिलेगा। गौरतलब है कि सीएम ने होमगार्ड का मानदेय 325 रुपए से बढ़ाकर 693 रु. किया था। हालांकि, पुलिस कांस्टेबल के समान ड्यूटी करने वाले और वाहन चालक होमगार्ड को ही यह राशि मिलेगी। इसके अतिरिक्त ड्यूटी करने वाले होमगार्ड को 590 रु. प्रतिदिन के हिसाब से मानदेय मिलेगा।
एडवांस भुगतान पर ही कर्नाटक को बॉर्डर होमगार्ड : राज्य सरकार ने एडवांस राशि जमा कराने पर ही कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बॉर्डर होमगार्ड उपलब्ध कराने का निर्णय किया है। कर्नाटक चुनाव में बॉर्डर होमगार्ड की 5 कंपनियां मांगी गई है। गृह विभाग का कहना है कि मामले में सरकार नीति बना चुकी है। एडवांस भुगतान पर ही फोर्स भेजी जाएगी। कर्नाटक सरकार को इससे अवगत करवा दिया है।
वित्त विभाग ने दी मंजूरी, पुलिस गश्त, ट्रैफिक ड्यूटी में तैनात रहेंगे 2000 होमगार्ड

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.