​कॉन्डम में भरकर दिल्ली पहुंची 10 करोड़ की लिक्विड कोकेन

 नई दिल्ली
राजधानी में पहली बार लिक्विड कोकेन जब्द की गई है। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(एनसीबी) ने दो ब्राजिलियाई लोगों से 10 करोड़ रुपये की कोकेन बरामद की है, जिसे कॉन्डम में भरकर साओ पालो से लाया गया।

कोकेन को कॉन्डम में पैक कर टिन में छिपाकर लाया गया। यह जानकारी देते हुए एनसीबी के जोनल डायरेक्टर माधो सिंह ने बताया कि इस गिरोह के दो सदस्यों को अरेस्ट किया गया है और अन्य की गिरफ्तारी अभी बाकी है। लिक्विड कोकेन दिल्ली में एक नाइजीरियाई तक पहुंचाई जानी थी, वह भी अरेस्ट किया जा चुका है।

इस गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़े जाने का ऑपरेशन जारी है इसलिए पकड़े गए आरोपियों की पहचान जाहिर नहीं की गई है। अरेस्ट किए गए ब्राजीलियाई तस्करों के पासपोर्ट से यह पता चला है कि दोनों पिछले साल जून के महीने में भी भारत आए थे।

एनसबी की टीमों के के पास खुफिया जानकारी थी कि कोकेन क कारोबार करने वाले दो विदेशी दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में रुके हुए हैं। इलाके को सर्विलांस पर लेकर 16 अप्रैल को छापे मारकर दोनों को अरेस्ट कर लिया गया।

जब दोनों आरोपियों के सामान की तलाशी ली गई तो उनमें टिन के डि्ब्बे मिले जिनपर ‘Quitanda Morungaba’लिखा था। एक पुर्तगाली ट्रांसलेटर ने बताया कि उनमें जूस है, लेकिन उन्हें खोलने पर पता चला कि अंदर कोकेन से भरे कॉन्डम थे। माधो सिंह ने बताया कि टेस्ट करने पर कोकेन की पुष्टि हो गई। उनके पास से 2.65 किलोग्राम कोकेन बरामद की गई।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.