इटावा के जधन्यतम हत्याकांड की तह तक जल्द ही पुलिस पहुचेगी।

*इं. सनत तिवारी,*
*संवाददाता,इटावा।*

*एडीजी अविनाश बोले*: इटावा के जधन्यतम हत्याकांड की तह तक जल्द ही पुलिस पहुँचने मे होगी कामयाबी।

उत्तर प्रदेश के इटावा में युवक की निर्ममता पूर्वक सनसनीखेज ढंग से की गई हत्या के सिलसिले में अभी तक कोई सुराग पुलिस के हाथों नहीं लगा है लेकिन बहुत ही जल्दी पुलिस इस हत्याकांड का खुलासा करने में कामयाब हो जाऐगी ।

यह दावा कानपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्र ने किया है । उन्होने कहा कि पुलिस सधनता से इस मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश मे लगी हुई है ।

अविनाश चंद्र आज पूर्वाहन फ्रेंड्स कालोनी इलाके के आजाद नगर माहौल में निर्मलता पूर्वक हत्या किए जाने वाले घटनास्थल का अवलोकन करने के लिए पहुंचे । करीब 10 मिनट से अधिक वक्त मौके पर रहे अविनाश चंद्र ने जिस जगह पर शव पड़ा हुआ था ,उस जगह को भी देखा और समझा । इसके साथ ही जिस पेड़ पर शव को टांगा गया था उस स्थान को भी देख कर के स्थानीय पुलिस अफसरों से चर्चा कर पूरे वाक्ये को तकनीकी तौर पर समझा लेकिन अविनाश चंद्र ने किसी भी स्थानीय नागरिक से इस जधन्यतम हत्याकांड के बारे में जानकारी करना आवश्यक नहीं समझा ।इसको लेकर भी इलाकाई लोगो ने सवाल उठाये है ।

इस निरीक्षण के बाद अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्र ने इटावा रिजर्व पुलिस लाइन में समस्त पुलिस अफसर की एक अहम बैठक भी ली ।

बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक ने इटावा जिले में लंबित चल रहे सभी मामलों को जल्द निपटाने के निर्देश देने के साथ-साथ में फरार चल रहे सभी आरोपियों को त्वरित ढंग से गिरफ्तार करने के निर्देश दिए ।

अपर पुलिस महानिदेशक पुलिस की समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारो से वार्ता में उन्होंने कहा कि फ्रेंड्स कालोनी इलाके के आजाद नगर मुहाल में जिस शख्स की हत्या की गई है उसकी पहचान अभी नहीं की जा सकती है लेकिन जिस ढंग से हत्या की गई है उस के तौर-तरीके को देख करके यह कहा जा सकता है कि हत्या करने वाले बेहद ही क्रूर और किसी मामले को लेकर के बेहद गुस्से में रहे होंगे । इस हत्याकांड को लेकर के कई बातें सामने आ रही हैं जिस पर पुलिस की समीक्षा की जा रही है पुलिस जल्द ही सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा करने में कामयाब होगी । इसके साथ ही अपर पुलिस महानिदेशक यह भी कहने से नहीं चूके कि हत्याकांड पूरी तरीके से ब्लाइंड है ।

उन्होंने कहा कि इटावा की पुलिस ने पुरस्कार घोषित अपराधियों के खिलाफ बड़ी जोरदार और शानदार कार्रवाई अमल में लाई है और इस कार्रवाई के चलते खासी तादात में पुरस्कार घोषित अपराधी सलाखों के पीछे जा पहुंचे । इसके बावजूद भी अभी भी कुछ संगीन अपराधी फरार चल रहे हैं जिन को पकड़ने के लिए इटावा पुलिस को निर्देशित कर दिया गया । एक एक अपराधी को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमों को सक्रिय कर दिया गया है और किसी भी अपराधी को किसी भी सूरत में छोड़ा नहीं जाएगा ।

उन्होंने कहा कि जेल में रहने वाले अपराधियों पर निगाह रखी जा रही है उनके परिवार और रिश्तेदारों के अलावा किसी तीसरे व्यक्ति के लगातार जेल मे मिलने पर पूरी निगाह रखी जा रही है । अगर कोई व्यक्ति लगातार जेल में बंद रह कर अपराध मे संग्लन है । इसको संज्ञान लेने की जरूरत है ।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली जिले में पुरस्कार घोषित फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए मुनादी और डुगडुगी की प्रक्रिया अपनाई जा रही है । ऐसा ही कुछ ना केवल इटावा से किया जाएगा बल्कि कानपुर जोन के सभी जिलों में भी इस प्रक्रिया का इस्तेमाल किया जाएगा । इस सिलसिले में पुलिस के अफसरों को आज बीफ्र कर दिया गया ।

भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की जो मंशा है उसी मंशा के अनुरूप काम किया जाएगा इसमें किसी भी तरह की कोई हीला हवाली नहीं बरती जाएगी । अगर भ्रष्टाचार करने वाला कोई पुलिस अफसर या पुलिस कर्मी है तो उसके खिलाफ एक अपराधी की तरह से ही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी ।

उन्होंने इटावा के एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी के कामकाज की पुरजोर तारीफ करते हुए कहा कि एसएसपी की अगुवाई में अपराध नियंत्रण की जोरदार मुहिम तकनीकी तौर पर चलाई जा रही है जिसका असर बाकायदा होता हुआ नजर आ रहे है ।

वाइट :-अविनाश चंद्र,एडीजी कानपूर जॉन

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here