गैलेक्सी के नए J और A स्मार्टफोन्स गैलेक्सी J6, J8, A6 और A6+ पर पहली बार पेश किया इन्फिनिटी डिस्प्ले

लखनऊ: भारत के नंबर 1 और सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन ब्रैंड सैमसंग ने आज इन्फिनिटी डिस्प्ले के साथ चार नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। A और J सीरीज़ में सैमसंग के सिग्नेचर इन्फिनिटी डिज़ाइन के पेश होने पर मोबाइल इंडस्ट्री में स्मार्टफोन डिज़ाइन के क्षेत्र में एक बड़ा बदलाव नज़र आएगा।

गैलेक्सी J6, J8, A6 और A6+ का इन्फिनिटी डिज़ाइन, डिवाइस का साइज़ बढ़ाए बिना ही यूज़र्स को 15 फीसदी बड़ा डिस्प्ले एरिया देता है। इसका कारण है फोन के बेहद पतले बेज़ल और होम बटन की के बदले सॉफ्टवेयर पावर्ड इन-डिस्प्ले होम बटन। सहूलियत बढ़ाने के लिए फिंगर प्रिंट सेंसर को भी डिवाइस के पीछे शिफ्ट किया गया है। डिस्प्ले हार्डवेयर में किए गए ये बदलाव 18.5:9 का एसपेक्ट रेशियो देते हैं, जिससे यूज़र्स को बेहतर व्यूइंग और ज़्यादा ब्राउज़िंग स्पेस का अनुभव मिलता है। चारों डिवाइस सैमसंग की सुपर एमोलेड डिस्प्ले टेकनोलॉजी के साथ आते हैं, जो डीप कन्ट्रास्ट के साथ व्यूइंग का शानदार अनुभव प्रदान करते हैं। सैमसंग का इन्फिनिटी डिस्प्ले नए ‘चेट ओवर वीडियो’ फीचर के साथ और भी बेहतरीन हो जाता है।

ये नए स्मार्टफोन्स बेहद ही इम्प्रेसिव हैं। गैलेक्सी A सीरीज़ स्मार्टफोन्स मेटल यूनिबॉडी और स्लीक डिज़ाइन के साथ आते हैं। A6+ में 6 इंच एफएचडी+ डिस्प्ले है जबकि गैलेक्सी A6 5.6 इंच एचडी+ डिस्प्ले के साथ आता है। गैलेक्सी J सीरीज़ के स्मार्टफोन प्रीमियम पॉलीकार्बोनेट यूनिबॉडी के साथ आते हैं। J8 में 6 इंच एचडी+ डिस्प्ले और J6 में 5.6 इंच एचडी+ डिस्प्ले है। चारों स्मार्टफोन्स में स्लीक कर्व्स हैं और एलिगेंट स्टाइल और आरामदायक ग्रिप वाला एरगोनॉमिक डिज़ाइन है।

सैमसंग इंडिया के डायरेक्टर विशाल कौल, ने कहा, ‘गैलेक्सी J6, J8, A6 और A6+ आज की युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किए गए हैं। ये स्मार्टफोन सैमसंग के सिग्नेचर सुपर एमोलेड इन्फिनिटी डिस्प्ले के साथ व्यूइंग के शानदार अनुभव का स्टैंडर्ड तय करते हैं। इन फोन्स में डुअल रियर कैमरा है, जिसकी मदद से यूज़र्स प्रोफेशनल ग्रेड बोकेह फोटो ले सकते हैं और खुद को यूनीक तरीके से एक्सप्रेस कर सकते हैं। हमारा नया ‘मेक फॉर इंडिया’ इनोवेशन चैट-ओवर-वीडियो, आज की युवा पीढ़ी को चैटिंग के दौरान भी व्यूइंग का बेहतरीन अनुभव देगा। हमने युवा उपभोक्ताओं के लिए नया और शानदार ब्लू कलर भी पेश किया है, जो हमेशा स्टाइलिश डिज़ाइन्स की तलाश में रहते हैं।’

गैलेक्सी J6, J8, A6, A6+ को सैमसंग के नए ‘मेक फॉर इंडिया’ इनोवेशन के साथ पेश किया गया है, जो आज की युवा पीढ़ी की ज़रूरतों को पूरा करती है। चैट-ओवर-वीडियो उपभोक्ताओं को वीडियो देखते-देखते ट्रांसपेरंट चैट विंडो और कीबोर्ड के माध्यम से चैट करने का मौका देगा। जिससे मोबाइल डिवाइस पर वीडियो देखते समय चैट में किसी तरह की रुकावट नहीं आएगी। सैमसंग का एक और मेक फॉर इंडिया इनोवेशन, सैमसंग मॉल ऐप, युवा पीढ़ी के लिए एक नई क्रांतिकारी सर्विस है। यह ऐप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करते हुए यूज़र्स को अपनी पसंद का प्रोडक्ट खरीदने का मौका देता है। अपने पसंदीदा प्रोडक्ट की फोटो लेकर इस ऐप पर अपलोड करने पर आपको कई मशहूर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से उनके मिलते-जुलते डिज़ाइन के परिणाम मिल जाएंगे।
गैलेक्सी J6, J8, A6, A6+ के बेहतरीन कैमरा की मदद से यूज़र्स कहीं भी किसी भी समय खूबसूरत शॉट्स और सेल्फी ले सकते हैं। गैलेक्सी A6+ और J8 में डुअल रियर कैमरा हैं। प्राइमरी रियर कैमरा 16 मेगापिक्सल और एफ1.7 अपर्चर के साथ आता है और सेकेंडरी रियर कैमरा 5 मेगापिक्सल और एफ1.9 अपर्चर के साथ। सैमसंग के फ्लैगशिप फीचर, लाइव फोकस के साथ बैंकग्राउंड ब्लर करके शानदार पोट्रेट्स लिए जा सकते हैं। डुअल कैमरा की मदद से आप फोटो लेते समय या फोटो लेने के बाद बैकग्राउंड ब्लर को एडजस्ट करके, बेहतरीन पोट्रेट्स ले सकते हैं। गैलेक्सी A6 में 16 मेगापिक्सल रियर कैमरा और एफ1.7 अपर्चर और J6 में 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा और एफ1.9 अपर्चर है। नए स्मार्टफोन्स में अपने वर्ग के सर्वश्रेष्ठ लो-अपर्चर लेंस हैं, जिससे यूज़र्स को कम रोशनी में या दिन के किसी भी समय शार्प और साफ फोटो लेने का मौका मिलता है।

गैलेक्सी J6, J8, A6, A6 + के फ्रंट कैमरा एडजस्टेबल सेल्फी फ्लैश के साथ आते हैं, जिसकी मदद से यूज़र्स दिन हो या रात कभी भी स्टाइलिश सेल्फी ले सकते हैं। गैलेक्सी A6+ में 24 मेगापिक्सल फ्रंट शूटर है, जबकि गैलेक्सी A6 और J8 में 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। गैलेक्सी J6, 8 मेगापिक्सल फ्रंटशूटर के साथ आता है। सभी फ्रंट कैमरा में एफ1.9 अपर्चर है जो इंडस्ट्री को बेहतरीन लो लाइट कैमरा परफॉर्मेंस देते हैं। इसके अलावा इन डिवाइस के फ्रंट कैमरा एक अतिरिक्त सिक्योरिटी फीचर के तौर पर फेस अनलॉक का ऑप्शन भी देते हैं।
गैलेक्सी J6, J8, A6, A6+ न केवल इन्फिनिटी डिस्प्ले, स्टाइलिश डिज़ाइन और बेहतरीन कैमरों के साथ आते हैं बल्कि शानदार परफोर्मेन्स भी देते हैं। ये नए स्मार्टफोन्स ऑक्टा कोर प्रोसेसर से युक्त हैं। सभी स्मार्टफोन 4GB/64GB RAM/ROM वेरिएन्ट्स में आते हैं। ये डिवाइस सैमसंग के एडवान्स्ड मेमोरी मैनेजमेन्ट फीचर के साथ आते हैं, जो सोशल मीडिया ऐप्लिकेशन से कन्टेन्ट को सीधे एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड पर डाल देते हैं।
गैलेक्सी A6+ और J8, 3500 mAh बैटरी द्वारा पावर्ड है, जबकि गैलेक्सी A6 और J6, 3,000 mAh बैटरी के साथ आते हैं। ये सभी डिवाइस आधुनिक एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम- एंड्रॉयड ओरियो पर काम करते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.