पत्रकारों के साथ हो रहे अत्याचार के सम्बन्ध में पत्रकार एकता संघ ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन।

 

 

सीतापुर-अनूप पाण्डेय,धर्मेंद्र पाण्डेय/NOI-उत्तरप्रदेश के जनपद सीतापुर में लगातार पत्रकारों के हो रहे उत्पीड़न एवं उनके ऊपर थोपे जा रहे झूठे मुकदमों से आक्रोशित होकर पत्रकार एकता संघ ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर कार्यालय का घेराव करते हुए कार्यवाहक जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
जैसा कि आपको मालूम है कि जनपद में लगातार बढ़ रहे पत्रकारों के उत्पीड़न तथा जनपद में खराब कानून व्यवस्था लगातार बनी हुई है अधिकारियों द्वारा पत्रकारों के अधिकारों और सम्मान का हनन किया जा रहा है इसी बात को ध्यान में रखते हुए पत्रकार एकता संघ के जिला अध्यक्ष गंगाराम यादव की अगुवाई में पत्रकार एकता संघ की टीम के द्वारा जिला अधिकारी सीतापुर को ज्ञापन सौंपकर पत्रकारों को न्याय दिए जाने की मांग की।
ज्ञापन में मांग की गई है कि जनपद में अधिकारियों के द्वारा पत्रकारों के साथ अभद्र व्यवहार को तत्काल बंद किया जाए, अभद्रता करने वाले अधिकारियों कर्मचारियों पर मुकदमा पंजीकृत करने की कार्यवाही की जाए। इसी क्रम में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार में संलिप्त महोली पुलिस और प्रशासन चर्चाओं का विषय बना हुआ है तथा जनपद के अन्य कई थानों की पुलिस द्वारा भी पत्रकारों के उत्पीड़न तथा उनसे अभद्र व्यवहार करने की शिकायतें प्राप्त हुई है जहां पर पत्रकार एकता संघ के पदाधिकारियों का उत्पीड़न किया गया है उन सभी थानों को चिन्हित करके उनमें भ्रष्टाचार में संलिप्त अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग पत्रकार एकता संघ के द्वारा जिलाधिकारी से की गई ।
संगठन ने मांग की है कि एक सप्ताह के अन्दर हमारी मांगे पूरी करते हुए जनपद में कानून व्यवस्था में सुधार तथा चिन्हित किए गए अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्यवाही नहीं हुई तो पत्रकार एकता संघ जनपद से लेकर के लखनऊ तक धरना प्रदर्शन करने के लिए विवश होगा, जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।
इस मौके पर पत्रकार एकता संघ के जिला अध्यक्ष गंगाराम यादव, कार्यवाहक जिला अध्यक्ष दाऊद खान ,जिला उपाध्यक्ष सन्तोष कुमार राव , धर्मेन्द्र कुमार पाण्डेय तहसील अध्यक्ष महोली, धर्मेन्द्र कुमार यादव तहसील अध्यक्ष विश्वा ,पुनीत मिश्रा रामविलास गौतम ,अंकित सिंह तोमर शमीम अहमद ,अनिल कुमार ,आदि पत्रकार गण भारी मात्रा में उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 17 =