28 C
Lucknow
Friday, October 29, 2021

चरणजीत सिंह चन्‍नी ने सीएम का पद संभालते ही किए कई बड़े ऐलान, जानें

नई दिल्ली। चरणजीत सिंह चन्‍नी ने सोमवार को दो उप मुख्यमंत्रियों के साथ सीएम की शपथ ली। पद संभालने के बाद सीएम चन्नी ने कई बड़े ऐलान किए। उन्होंने कहा कि गरीबों के बिजली और पानी के बिल माफ किए जाएंगे। साथ ही जिन किसानों के बिजली कनेक्शन काटे गए हैं उन्हें बहाल करके बिल माफ किए जाएंगे।

पंजाब सीएम ने कहा कि उनकी सरकार किसानों के साथ है। पंजाब में किसानों के लिए बिजली फ्री रहेगी। किसानों और गरीबों के बाकी बिल माफ होंगे। जिनके कनेक्शन काट दिए गए हैं, उन्हें फिर से कनेक्शन दिया जाएगा। उनके बिल माफ किए जाएंगे। साथ ही गरीबों और किसानों को पानी फ्री में दिया जाएगा। बाकी बिल को भी माफ किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एक गरीब को सीएम बनाया है। एक वक्त मेरे सिर पर छत नहीं थी और आज मुझे पंजाब की सेवा का मौका मिला है। एक आम आदमी को मुख्यमंत्री बनाया है। मेरी इतनी हैसियत नहीं थी। उन्होंने कहा किराहुल गांधी गरीबों के साथ खड़े हैं। पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की भी मांग की है।

सीएम चन्नी ने कहा कि मेरे घर में कई कर्मचारी हैं. मेरी पत्नी डॉक्टर है। मेरा भाई भी डॉक्टर है। जब बिजली का बिल ज्यादा आता है। तो मेरी पत्नी मेरी तरफ देखती है। कम बिजली की दरों को कम करेंगे।उन्होंने कहा कि हम सरकारी कर्मचारियों के साथ खड़े हैं। मुख्यमंत्री ने हड़ताल पर गए हुए सभी कर्मचारियों से अपील की कि सभी लोग काम पर वापस आ जाएं, कुछ वक्त दें और उनकी चिंताओं को दूर किया जाएगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के साथ पंजाब के कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत और प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी साथ में मौजूद रहे। चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि उनकी सरकार किसानों और गरीबों की है और यह हर समय किसानों के साथ खड़ी हुई है। उन्होंने कहा है कि यदि किसान डूब गया तो पूरा देश ही डूब जाएगा। किसानों के ऊपर मैं किसी भी तरह की कोई आंच नहीं आने दूंगा। पंजाब सरकार किसानों के संघर्ष में हर समय उनके साथ खड़ी हुई दिखाई देगी। उन्होंने कहा है कि राज्य के भीतर किसानों को कमजोर नहीं होने दिया जाएगा। हम हर तरीके से किसानों का समर्थन करते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर किसानों पर आंच आएगी तो मैं अपनी गर्दन आगे कर दूंगा। नए सीएम ने अपने उद्बोधन में पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का भी उल्लेख किया और कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के भीतर बहुत अच्छा काम किया है। वह हमारी पार्टी के नेता हैं। हाईकमान ने मुझे अट्ठारह मुद्दे दिए हैं। जिन्हें बाकी बचे कार्यकाल में ही पूरा कर लिया जाएगा।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply