28 C
Lucknow
Wednesday, June 29, 2022

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को प्रवर्तन निदेशालय ने भेजा समन , जानें वजह

नई दिल्ली। अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पनामा पेपर्स से जुड़े मामले में समन भेजा है और पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि, ईडी के मुताबिक, आज भी ऐश्वर्या राय बच्चन पूछताछ में शामिल नहीं होंगी। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय जल्द ही उनको नया समन जारी करेगी। इस मामले हाल ही में ईडी ने अभिषेक बच्चन को समन भेजा था।

अभिनेत्री बच्चन को इससे पहले भी दो बार बुलाया गया था, लेकिन दोनों ही बार उन्होंने नोटिस को स्थगित करने की गुजारिश की थी। ये गुजारिश पनामा पेपर्स लीक की जांच कर रही स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम के समक्ष की गई थी। ईडी ने ऐश्वर्या को फेमा के मामले में समन किया था. यह समन नवंबर में 9 तारीख को ‘प्रतीक्षा’ यानी बच्चन परिवार के आवास पर भेजा गया था. 15 दिन में इसका जवाब मांगा गया था। अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने उस समय ईमेल आईडी के जरिए इसका जवाब भेजा था।

बता दें कि पनामा पेपर लीक मामले में एक कंपनी (Mossack Fonseca) के लीगल दस्तावेज लीक हुए थे। ये डेटा जर्मन न्यूजपेपर Süddeutsche Zeitung (SZ) ने पनामा पेपर्स के नाम से 3 अप्रैल 2016 को रिलीज किया गया था। इसमें भारत समेत 200 देशों के राजनेता, बिजनेसमैन, सिलेब्रिटी के नाम शामिल थे। जिन पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे थे। इसमें 1977 से 2015 के अंत तक की जानकरी दी गईं थी।

पनामा पेपर लीक मामले में 300 भारतीयों के नाम भी शामिल थे। इसमें ऐश्वर्या के अलावा अमिताभ बच्चन, अजय देवगन का भी नाम शामिल था। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के वकील हरीश साल्वे, भगोड़े कारोबारी विजय माल्या का भी नाम शामिल था।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply