28 C
Lucknow
Friday, August 19, 2022

यूपी में राजस्व लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपाल भर्ती के लिए इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर आई है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लेखपाल के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। इसके लिए 8,085 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 7 से 28 जनवरी तक किए जा सकेंगे। वहीं आवेदन में ऑनलाइन संशोधन 4 फरवरी तक किया जा सकेगा।

जारी विज्ञापन में कहा गया है कि इस भर्ती के लिए इंटरमीडिएट उत्तीर्ण के साथ ही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा-2021 में शामिल हुए वे अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे जिन्हें आयोग की ओर से स्कोर कार्ड जारी किया गया है। लेखपाल भर्ती के लिए परीक्षा के तिथि अभी घोषित नहीं की गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आयु सीमा 18 से अधिकतम 40 वर्ष रखी गई है। वहीं वर्गीकृत खेलों में कुशल खिलाड़ियों को पांच वर्ष की छूट दी जाएगी। भूतपूर्व सैनिकों को तीन व दिव्यागंजनों को 15 वर्ष की छूट दी जाएगी।

आवेदक अपने आवेदन का प्रिंटआउट तब तक नहीं निकाल सकेंगे जब तक उनकी फीस का समायोजन बैंक की ओर से नहीं किया जाएगा। सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया का शुल्क 25 रुपये निर्धारित किया है। आवेदन फीस नहीं ली जाएगी। आयोग ने भर्ती परीक्षा के लिए पाठ्यक्रम भी जारी कर दिया है।

बता दें कि इस परीक्षा में 2 घंटे में 100 प्रश्नों का जवाब देना होगा। यह परीक्षा लिखित आयोजित की जाएगी। जिसमें हिंदी, गणित, सामान्य ज्ञान और ग्राम समाज एवं विकास विषय के 25-25 प्रश्न होंगे। 100 अंक के प्रश्न पत्र में कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की वेबसाइट देखें।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply