28 C
Lucknow
Friday, August 19, 2022

सम्राट मिहिर भोज की जाति को लेकर उपजे विवाद पर अखिलेश-मायावती ने भाजपा सरकार पर बोला हमला

लखनऊ। सम्राट मिहिर भोज की जाति को लेकर उपजे विवाद पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश ने कहा कि सम्राट मिहिर भोज गुर्जर प्रतिहार थ।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ये इतिहास में पढ़ाया जाता रहा है कि सम्राट मिहिर भोज गुर्जर-प्रतिहार थे पर भाजपाइयों ने उनकी जाति ही बदल दी है। निंदनीय! छलवश भाजपा स्थापित ऐतिहासिक तथ्यों से जान-बूझकर छेड़छाड़ व सामाजिक विघटन करके किसी एक पक्ष को अपनी तरफ करती रही है। हम हर समाज के मान-सम्मान के साथ हैं!

मायावती ने गुर्जर समाज के इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने पर भाजपा सरकार से माफी माँगनें की बात कही है। उन्होंने दो ट्वीट किए है। मायावती ने अपने पहले ट्वीट में लिखा कि अभी हाल ही में दिनांक 22 सितम्बर 2021 को गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की दादरी में यू.पी. सरकार द्वारा लगाई गई प्रतिमा का माननीय मुख्यमंत्री ने गुर्जर शब्द के हटी हुई स्थिति में जो उसका अनावरण किया है उससे गुर्जर समाज की भावनाओं को जबरदस्त ठेस पहुँची है तथा वे काफी दुःखी व आहत हैं।

उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में लिखा कि इतना ही नहीं बल्कि गुर्जर समाज के इतिहास के साथ ऐसी छेड़छाड़ करना अति-निन्दनीय तथा सरकार इसके लिए माफी माँगे व साथ ही प्रतिमा में इस शब्द को तुरन्त जुड़वाये, बीएसपी की यह माँग।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply