28 C
Lucknow
Friday, August 19, 2022

अखिलेश 9 अगस्त को कन्नौज के झउवा गांव से करेंगे हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव नौ अगस्त को क्रांति दिवस के मौके पर कन्नौज की तिर्वा तहसील के झउवा गांव से हर घर तिरंगा फहरे अभियान की शुरूआत करेंगे। इस दौरान प्रत्येक नागरिक को राष्ट्रध्वज प्रदान किया जाएगा।

बता दें कि सपा ने 9 से 15 अगस्त तक घर-घर तिरंगा ध्वज फहराने की अपील है। अखिलेश यादव हर नागरिक से अपने-अपने आवास पर 15 अगस्त को झंडारोहण की अपील भी करेंगे।

सपा मुखिया नौ अगस्त को झउवा गांव में हर परिवार को खादी से बना राष्ट्रध्वज प्रदान करेंगे और क्षेत्र के स्वतंत्रता सेनानियों के स्वजन से मिलकर उनका सम्मान करेंगे। इस गांव में सपा सरकार के समय सीसी रोड के निर्माण के अलावा स्कूलों में स्वच्छ पेयजल के लिए आरओ लगाए गए थे। इसके अलावा पूरे गांव में एलईडी बल्ब लगाए गए थे।

अखिलेश ने कहा कि सपा ने नौ से 15 अगस्त तक घर-घर तिरंगा ध्वज फहराने की सभी से अपील की है। उन्होंने कहा कि नौ अगस्त, 1942 का दिन राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक दिवस है। इस दिन ‘अंग्रेजो भारत छोड़ों‘ आह्वान के फलस्वरूप ही देश को आजादी मिली।

आजादी के संघर्ष के शहीदों को नमन करने और उनके सपनों का भारत बनाने का संकल्प लेने का भी यह दिन है। साथ ही कहा कि सपा नौ से 15 अगस्त तक घर-घर तिरंगा फहराने में सहयोग करेगी और लोकतंत्र तथा समाजवाद को बचाने का भी संकल्प लेगी।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply