28 C
Lucknow
Wednesday, October 20, 2021

अखिलेश यादव ने प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता के परिजनों से मुलाकात कर दी सांत्वना

लखनऊ। गोरखपुर में कानपुर निवासी प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता की हत्या के मामले में सियासत तेज हो गई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार को सड़क मार्ग से मनीष गुप्ता के आवास पर कानपुर पहुंच गए। उन्होंने बर्रा में मनीष गुप्ता के घर पर पीड़ित स्वजन से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने परिजनों से गोरखपुर में हुए पूरे घटनाक्रम की बिंदुवार जानकारी ली। मनीष की पत्नी से भेंट करने के साथ उनको तथा परिवार के अन्य लोगों को सांत्वना दी।

अखिलेश ने कहा कि सरकार पूरे मामले को दबाने की कोशिश कर रही है। इस लिए पुलिस ने होटल से सभी सुबूत मिटा दिए हैं। उन्होंने इस मामले में डीएम और एसएसपी को तत्काल निलंबित किए जाने की भी मांग की। साथ ही इलाहाबाद हाईकोर्ट के सीटिंग जज से मामले की जांच कराई जाने की भी बात ही। उन्होंने सपा की तरफ से पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की और प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवार को दो करोड़ रुपये मुआवजा देने की भी मांग की।

पुलिस पीड़ित परिजनों को सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलवाने ले जाने की तैयारी में जुटी थी। लेकिन अखिलेश यादव ने कानपुर आने की सूचना पर सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी, सुरेंद्र मोहन अग्रवाल सहित तमाम सपा कार्यकर्ताओं के विरोध के कारण स्वजनों को पुलिस नहीं ले जा सकी। सपा नेता सम्राट यादव का आरोप है कि मृतक की पत्नी व अन्य स्वजन को दवा दिलवाने के बहाने पुलिस ले जा रही थी। जानकारी होने पर इसका विरोध किया गया।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ का कानपुर दौरा आज लगभग दो बजे था। इस दौरान मनीष की पीड़ित पत्नी व स्वजनों से भेंट करने के बाद उनको सांत्वना देने का कार्यक्रम था। लेकिन पहले से ही अखिलेश यादव लखनऊ से कानपुर पहुंच गए।

जानकारी के अनुसार गोरखपुर के एक होटल में 27 सितंबर की देर रात पुलिस की दबिश के दौरान कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की संदिग्ध मौत का सच सामने आ गया है। मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी ने आरोप लगाया कि डीएम-एसएसपी ने उन्हें एफआईआर कराने से रोका। जिसके बाद सीएम योगी के हस्तक्षेप बाद पुलिस ने 29 सितंबर को तीन पुलिसवालों के खिलाफ नामजद और तीन अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। वहीं मनींष की हत्या के मामले में रिपोर्ट में पता चला है कि प्रॉपर्टी डीलर की पीट-पीटकर हत्या की गई है।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply