28 C
Lucknow
Sunday, November 28, 2021

अखिलेश यादव ने कहा- यूपी में सपा की सरकार बनी तो फिर बांटेंगे लैपटॉप

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को आज़मगढ़ में सेहदा स्थित श्री दुर्गा जी इंटर कालेज में छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह के दौरान भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने इस दौरान बच्चों में लैपटॉप बांटा।

 

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में लिखा था, वो बच्चों को लैपटॉप, टैबलेट और फ्री डेटा देंगे। भाजपा को याद दिलाने के लिए मैंने आज बच्चों में लैपटॉप और टैबलेट बांटा है। भाजपा सरकार ने 4.5 साल का समय काटा है और यूपी के विकास को रोका है।

सपा प्रमुख ने कहा कि अब खबरों से पता चल रहा है कि बीजेपी सरकार टैबलेट बांटने जा रही है, लेकिन उनसे पूछना चाहता हूं कि साढ़े चार साल में आपने इतने दिनों तक कौन सी टैबलेट इन बच्चों को दी। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी नई तरीके से पढ़ाई करना चाहती है। इसीलिए हमने मेधावी बच्चों को लैपटाप देने का फैसला किया था।कोरोना काल में वही लैपटाप बच्चों के पढ़ाई के काम आया।

उन्होंने कहा कि हमारे इस फैसले से बाबा सोच में पड़ गए हैं कि कौन आ रहा है ताे कहना चाहूंगा कि हमारा लैपटाप खोल लें, पता चल जाएगा, जिसमें हम और नेताजी ही दिखाई देंगे। प्रदेश की 24 करोड़ लोग भाजपा का सफाया कर देंगे, लेकिन वह चलाना ही नहीं जानते, चलाना जानते तो बांटा होता।

अखिलेश यादव ने इस दौरान अपने कामों को भी गिनाया उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में गांव में बैठे लोगों को इलाज उपलब्ध कराने के लिए 102 और 108 नंबर की एंबुलेंस चलाई गई। वहीं 100 नंबर पुलिस की व्यवस्था की, ताकि लोगों को तुरंत पुलिस पहुंच जाए। भाजपा सरकार ने उस नंबर को 112 कर दिया, लेकिन पुलिस तो अब भी पहुंच रही है। सरकार केवल नाम बदलना जानती है, शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घाटन कर रही है।

उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को लेकर कहा कि कहा कि हमारी सरकार होती, तो पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे देश की सबसे अच्छी सड़क होती, लेकिन भाजपा सरकार ने सड़क को खराब कर दी। इसे मानक के अनुरूप नहीं बनाया गया है। उन्होंने इसकी गुणवत्ता पर भी सवाल उठाए। कहा कि इस पर सफर करने वालों को पेट और कमर में दर्द हो जाएगा। यही नहीं मेरी सरकार होती, तो अब तक इसका लोकार्पण हो गया होता।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply