28 C
Lucknow
Tuesday, October 19, 2021

पंजाब में सियासी हलचल के बीच अमरिंदर सिंह ने राज्‍यपाल को सौंपा इस्तीफा

नई दिल्ली। पंजाब में मचे घमासान के बीच कैप्‍टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। कैप्‍टन ने राजभवन पहुंच कर राज्‍यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा। राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने कैप्टन अमरिंदर सिंह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

अमरिंदर सिंह ने यह इस्तीफा कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले दिया है। अगला मुख्यमंत्री बनने तक कैप्टन अमरिंदर सिंह कार्यकारी मुख्यमंत्री बने रहेंगे। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रस्‍ताव पारित कर पार्टी विधायक दल का नया नेता व अगला मुख्‍यमंत्री चुनने का अधिकार पार्टी की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दिया। अब माना जा रहा है कि सोनिया गांधी जल्‍द ही कांग्रेस विधायक दल के नए नेता व पंजाब के अगले मुख्‍यमंत्री के नाम का ऐलान करेंगी।

बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक अजय माकन और हरीश राय चौधरी के साथ पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत भी मौजूद थे। बैठक में दो प्रस्‍ताव पारित किए गए। वहीं उम्‍मीद जताई गई कि भविष्‍य में भी पार्टी को उनका मार्गदर्शन मिलता रहेगा।

इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्‍होंने आज सुबह ही सोनिया गांधी काे अपने इस्‍तीफा देने की जानकारी दी थी। पार्टी में मेरा अपमान किया गया। उन्हें शक था कि मैं सरकार नहीं चला पा रहा हूँ। उन्होंने कहा कि अपने समर्थकों के साथ बैठक कर भविष्‍य की रणनीति तय करुंगा। दूसरी ओर, कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के राजनीतिक सलाहकार कैप्‍टन संदीप संधू और मुख्यमंत्री के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी सुरेश कुमार ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply