अमेज़न इंडिया ने त्योहारों से पहले कानपुर में एक और डिलीवरी स्टेशन शुरू किया

 

12,000 वर्गफीट में फैला यह नया डिलीवरी स्टेशन क्षेत्र में ग्राहकों के ऑर्डर की सुगम डिलीवरी संभव बनाएगा

आज अमेज़न इंडिया ने कानपुर, उत्तर प्रदेश में एक नए डिलीवरी स्टेशन के लॉन्च की घोषणा की। 12,000 वर्गफीट में फैला यह नया स्टेशन अमेज़न को कानपुर में अंतिम छोर तक अपने डिलीवरी नेटवर्क को मजबूत बनाने और आगामी त्योहारों से पूर्व तीव्र डिलीवरी सुनिश्चित करने में मदद करेगा। इस डिलीवरी स्टेशन द्वारा शहर में किदवई नगर, नौबश्ता, बर्रा और जजमाऊ आदि क्षेत्रों में ग्राहकों के ऑर्डर की सुगम डिलीवरी संभव बन सकेगी। डिलीवरी स्टेशंस में निवेशों से क्षेत्र में ग्राहकों के ऑर्डर की अंतिम छोर तक तीव्र डिलीवरी संभव होगी और शहर में स्थानीय नौकरियों का सृजन होगा।

कंपनी ने मोहम्मदाबाद, सिकंदरपुर, हरईया, सैदाबाद और अत्रौलिया जैसे शहरों में अमेज़न के स्वामित्व के एवं पार्टनर नेटवर्क द्वारा डायरेक्ट डिलीवरी के साथ उत्तर प्रदेश में अपने डिलीवरी नेटवर्क के विस्तार की घोषणा भी की। अपने डिलीवरी नेटवर्क को बढ़ाकर अमेज़न उत्तर प्रदेश के छोटे शहरों में और ज्यादा विस्तार कर सकेगा और राज्य में 1000 पिनकोड्स तक अपनी डिलीवरी मजबूत कर सकेगा। अब बड़ी संख्या में ग्राहकों को एक दिन या दो दिन में डिलीवरी मिल सकेगी। इस विस्तार के साथ अमेज़न इंडिया के पास अब राज्य में 160 अमेज़न के स्वामित्व के एवं डिलीवरी सर्विस पार्टनर स्टेशंस तथा लगभग 2500 ‘आई हैव स्पेस’ पार्टनर हो गए हैं।

इस विस्तार के बारे में, प्रकाश रोशलानी, डायरेक्टर, अमेज़न लॉजिस्टिक्स ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि ग्राहक चाहे कहीं भी स्थित हों, लेकिन वो तीव्र व भरोसेमंद डिलीवरी चाहते हैं। ई-कॉमर्स को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने एवं भारत में खरीदी व बिक्री में परिवर्तन लाने के हमारे उद्देश्य के अनुरूप हमने राज्य में अंतिम छोर तक अपने डिलीवरी नेटवर्क का विस्तार किया है और कानपुर में 12,000 वर्गफीट में फैला एक नया डिलीवरी स्टेशन खोला है। इस विस्तार से शहर के लोगों को स्थानीय स्तर पर काम करने के अवसर मिलेंगे और राज्य में नौकरियों के सृजन एवं बुनियादी ढांचे में निवेश करने की हमारी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता जारी रहेगी।’’

www.amazon.in एवं अमेज़न मोबाईल शॉपिंग ऐप के सभी ग्राहकों को सैकड़ों श्रेणियों में 200 मिलियन से ज्यादा उत्पादों की आसान व सुविधाजनक पहुंच मिलती है। उन्हें सामान ऑर्डर करने का सुरक्षित अनुभव, सुविधाजनक इलेक्ट्रॉनिक भुगतान, कैश ऑन डिलीवरी, अमेज़न की 24/7 कस्टमर सर्विस सपोर्ट, अमेज़न की ए-टू-जैड गारंटी के तहत पूरे विश्व में मान्यताप्राप्त और विस्तृत 100 प्रतिशत पर्चेज़ प्रोटेक्शन की सुविधा मिलती है। वो सभी उत्पादों पर अमेज़न द्वारा दी जाने वाली अमेज़न.इन की गारंटीड नैक्स्ट-डे, टू डे डिलीवरी और स्टैंडर्ड डिलीवरी का लाभ ले सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + fourteen =