28 C
Lucknow
Wednesday, January 19, 2022

भाजपा को एक और झटका, मंत्री धर्मपाल सिंह सैनी का इस्तीफा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। जिसके बाद सत्तारूढ़ भाजपा में भगदड़ शुरू हो गई है। जो रूकने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को योगी सरकार के मंत्री धर्मपाल सिंह सैनी सहित 6 बीजेपी विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। अब तक कुल 11 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।

मंत्री धर्मपाल सिंह सैनी ने राज्यपाल के दिए इस्तीफे में लिखा की सीएम योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में आयुष खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप् में रहकर पूर्ण मनोयोग के साथ उत्तरदायित्वों का निर्वहन किया है। किन्तु जिन अपेक्षाओं के साथ दलितों, पिछड़ो, किसानों, शिक्षित, बेरोजगारों छोटे एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों ने मिलकर भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत से भाजपा सरकार बनाने का काम किया, उनकी एवं उनके जनप्रतिनिधियों के प्रति लगातार हो रही उपेक्षात्मक रवैये के कारण यूपी के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हॅू।

 

धर्म सिंह सैनी ने 2017 का चुनाव कांग्रेस के इमरान मसूद को हराकर जीता था। इमरान मसूद भी कांग्रेस को छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इससे पहले 2012 में धर्म सिंह सैनी बसपा से जीते थे। तब भी इमरान मसूद को हराया था। वह नकुड़ से लगातार चार बार से विधायक हैं। वह 2002, 2007 व 2012 में बसपा से विधायक थे। इसके बाद 2017 में भाजपा में आये थे।

जिसमें स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चैहान, धर्मपाल सिंह सैनी, विनय शाक्य, मुकेश वर्मा, बाला प्रसाद अवस्थी, राम फेरन पांडे और सीताराम वर्मा का नाम शामिल है। धर्मपाल सिंह सैनी सहारनपुर के नकुड़ से भाजपा विधायक है।
जानकारी के मुताबिक, मंत्री धर्मपाल सिंह सैनी ने सरकारी आवास और सुरक्षा लौटा दी है। जिसके बाद माना जा रहा है कि किसी भी वक्त अखिलेश यादव से मुलाकात कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। वहीं शिकोहाबाद के विधायक मुकेश वर्मा ने भी भाजपा का दामन छोड़ दिया।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट में लिखा कि सामाजिक न्याय’ के एक और योद्धा डॉ. धर्म सिंह सैनी जी के आने से, सबका मेल-मिलाप-मिलन करानेवाली हमारी ‘सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति’ को और भी उत्साह व बल मिला है। सपा में उनका ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! बाइस में समावेशी-सौहार्द की जीत निश्चित है!

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply