28 C
Lucknow
Wednesday, January 19, 2022

BJP को लगा एक और झटका, स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है। उससे पहले पार्टियां जोड़तोड़ में लगी हुई है। योगी सरकार को विधानसभा चुनाव से पहले एक और झटका लगा है। स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद वन और जन्तु उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान ने इस्तीफा दे दिया है।

वन और जन्तु उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान ने राज्यपाल को भेजे लेटर में लिखा है, ”मैंने पूरे मनोयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए काम किया, लेकिन योगी सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे रहा हूं।

दारा सिंह ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की है। जिसके बाद सियासी हलचल तेज हो गई है।  अखिलेश यादव ने दारा सिंह के साथ फोटो शेयर की है। सपा अध्यक्ष ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘सामाजिक न्याय’ के संघर्ष के अनवरत सेनानी  दारा सिंह चौहान जी का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सपा व उसके सहयोगी दल एकजुट होकर समता-समानता के आंदोलन को चरम पर ले जाएँगे… भेदभाव मिटाएँगे! ये हमारा समेकित संकल्प है! सबको सम्मान सबको स्थान!

स्वामी प्रसाद मौर्य की तरह दारा सिंह चौहान भी बीजेपी  में आने से पहले बहुजन समाज पार्टी के नेता थे। 2015 में वह बसपा का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे। तीन बार के सांसद को तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई। चौहान को ओबीसी मोर्चा का अध्यक्ष भी बनाया गया। मधुबन विधानसभा सीट से जीतने के बाद उन्हें योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply