28 C
Lucknow
Sunday, October 17, 2021

बंगाल विस उपचुनाव: ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट से दर्ज की जीत, जश्न में डूबे कार्यकर्ता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती आज हो रही है। जिसमें भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुरुआती रुझानों में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा की प्रियंका टिबड़ेवाल से लगातार आगे चलते हुए बड़ी जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने भाजपा की प्रियंका टिबड़ेवाल को हराकर रिकॉर्ड 58,832 वोट से विजयी हो गई है।

ममता बनर्जी को बधाइयां मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि है ये ममता दीदी की जो जीत है वही, सत्यमेव जयते की रीत है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव 58,832 मतों के अंतर से जीता है और निर्वाचन क्षेत्र के हर वार्ड में जीत दर्ज की है। वहीं चुनाव नतीजों के बाद प्रतिद्वंदी भाजपा की प्रियंका टिबड़ेवाल ने कहा कि ममता बनर्जी भले वे यह चुनाव जीतीं हैं लेकिन इस खेल की मैन ऑफ द मैच मैं हूं क्योंकि ममता बनर्जी के गढ़ में जाकर चुनाव लड़ा और 25,000 से ज़्यादा मत मिले हैं। उनके उपाध्यक्ष कैमरे पर फर्जी वोटरों को बूथ में घुसाते हुए दिखाई दिए थे।

जीत के बाद टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि क्या-क्या षड़यंत्र नहीं हुआ था। मुझे पैर में भी चोट कर दिया गया था ताकि हम चुनाव न लड़ पाएं। उन्होंने कहा कि उसके बाद उपचुनाव आया। ममता ने इस दौरान चुनाव आयोग का आभार भी व्यक्त किया। कहा कि मैं चुनाव आयोग की आभारी हूँ। उन्होंने समय पर चुनाव की घोषणा की।

उन्होंने आगे कहा कि जब बंगाल का चुनाव शुरू हुआ था तब से हमारी पार्टी के खिलाफ बहुत षड़यंत्र हुआ था। केंद्र सरकार ने षड़यंत्र करके हम लोगों को हटाने का बंदोबस्त किया था। लेकिन मैं जनता की आभारी हूं कि जनता ने हमें जिताया। मैंने खुद चुनाव लड़ा था लेकिन अभी वो मामला न्यायालय में है। इन तीन सीटों पर गत 30 सितंबर को मतदान हुआ था।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply