28 C
Lucknow
Sunday, November 28, 2021

BCCI ने दो पूर्व भारतीय क्रिकेटरों से मुख्य कोच बनने के लिए साधा संपर्क, अटकलें तेज

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है। जिसके बाद बीसीसीआई ने नए मुख्य कोच के लिए दो पूर्व भारतीय क्रिकेटरों संपर्क किया है। जिसके बाद यह माना जा रहा है कि बीसीसीआई रवि शास्त्री का कार्यकाल आगे बढ़ाने के पक्ष में नहीं है।

मीडिया से मिली खबरों के मुताबिक, पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण और पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले कोे कोच पद का उम्मीदवार माना जा रहा है। अनिल कुंबले ने साल 2016-17 के बीच भारतीय टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी निभाई थी। सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की सलाहकार समिति ने कुंबले को मुख्य कोच चुना था। लेकिन विराट कोहली के चैंपियंस ट्राफी 2017 फाइनल में हुए विवाद के बाद कोच पद से कुंबले ने इस्तीफा दे दिया था।

पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले के पास काफी अनुभव है वह लंबे समय से आईपीएल की टीमों के साथ काम कर रहे हैं। वह विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी और मुंबई इंडियंस के साथ भी काम कर चुके हैं। इस समय वह किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच के तौर पर काम कर रहे हैं। वहीं वीवीएस इस समय सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटोर के तौर टीम से जुड़े हुए है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और जूनियर टीम के कोच राहुल द्रविड़ स्थायी तौर पर विराट कोहली की टीम के कोच नहीं बनना चाहते हैं। वह हाल ही में श्रीलंका गई भारतीय टीम के कोच रहे हैं।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply