टी20 विश्व कप 2021 के लिए बीसीसीआई ने किया भारतीय टीम का ऐलान

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए बुधवार रात भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली पहली बार टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के कप्तान होंगे। वहीं रोहित शर्मा को उपकप्तान बनाया गया है। चयनकर्ताओं द्वारा चुनी गई टीम यूएई की परिस्थितियों को देखते हुए काफी संतुलित नजर आती है। ऐसे में भारत के पास दूसरी टी20 विश्व कप जीतने का मौका है।

चयनकर्ताओं ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए 15 सदस्यीय मुख्य टीम के साथ 3 खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर चुना है। इनमें श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर का नाम शामिल है। टीम से बाहर चल रहे आर अश्विन को टी 20 में मौका दिया गया है। चयनकर्ताओं ने टीम में अनुभवी स्पिनर को इसलिए रखा है, क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई की परिस्थिति स्पिनरों को रास आती हैं। यही कारण है कि उनको टीम में रखा गया है।

हालांकि, लेग स्पिनर युजवेंद्रा चहल और शिखर धवन टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं और न ही उन्हें रिजर्व के तौर पर रखा गया है। यूएई और ओमान की धरती पर बीसीसीआई की मेजबानी होगी।

भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, राहुल चाहर, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मुहम्मद शमी।

रिजर्व खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + eleven =