28 C
Lucknow
Tuesday, October 26, 2021

भारती फाउंडेशन ने स्वच्छता पहलकदमी के माध्यम से गांधी जयंती मनाई

 

 

लखनऊ, 2 अक्टूबर, 2021: गांधी जयंती के अवसर पर, छह राज्यों में फैले हुए 183 सत्य भारती स्कूलों में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इनका कार्यक्रमों और गतिविधियों का मुख्‍य फोकस स्वच्छता, कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल के संबंध में जागरुकता और कोविड-19 के संबंध में उचित व्यवहार था।

 

उत्तर प्रदेश/पंजाब/हरियाणा/राजस्थान/तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में 1830 छात्रों को स्कूल स्वच्छता और स्वच्छता समिति (SSHEI) का सदस्य बनाया गया। अधिक स्वच्छ और अधिक हरा-भरा परिवेश सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने और कार्रवाई करने के लिए सभी लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए छात्रों ने स्वच्छता प्रतिज्ञा ली | बच्चों को व्यस्त रखने के लिए पत्र लेखन, चित्रकला, निबंध लेखन और प्रश्नोत्तरी जैसी विभिन्न गतिविधियों/प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

 

गांधी जयंती के अवसर पर छात्रों और शिक्षकों के लिए इस दिन को उत्‍साहवर्धक, आकर्षक और आनंदप्रद बनाने के लिए एक समारोह का आयोजन भी किया गया था।

 

एक जीवंत स्कूल वातावरण उपलब्‍ध कराने के लिए बच्चों द्वारा बनाई गई कलाकृतियों से स्कूलों को सजाया गया था।

 

कोविड -19 द्वारा उत्पन्न चुनौतियों को प्रशमन करते हुए, भारती एंटरप्राइजिज की लोकोपकारी संस्‍था भारती फाउंडेशन स्कूलों में शिक्षण और अधिगम की गुणवत्ता को प्रोत्‍साहन देने और संवर्धन करने के लिए विभिन्न पहलकदमियां कर रही है। गांधी जयंती जैसे महत्वपूर्ण दिवसों पर ये गतिविधियां यह सुनिश्चित करती हैं कि हमारे छात्र सर्वांगीण विकास भी करें।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply