28 C
Lucknow
Wednesday, January 19, 2022

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, सीएम योगी को बनाया गोरखपुर से प्रत्याशी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने शनिवार को पहले और दूसरे चरण के लिए 107 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। जिसके बाद सीएम योगी की सीट को लेकर लगाए जा रहे कयास पर विराम लग गया है।

107 उम्मीदवारों की जारी सूची में सीएम योगी आदित्यानाथ को गोरखपुर शहर और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या सिराथू से चुनाव लड़ाने का ऐलान किया। केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था संसदीय बोर्ड ने योगी को गोरखपुर से और मौर्य को सिराथू से चुनाव लड़ाने का फैसला किया।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने जिन 107 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, उनमें से 105 सीटों पर पहले और दूसरे चरण में मतदान होना है। गोरखपुर में छठवें चरण के तहत तीन मार्च को जबकि सिराथू में पांचवें चरण के तहत 27 फरवरी को मतदान होना है।


धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि उसमें वर्तमान विधायक 83 थे। हमने उनमें से 63 को फिर से टिकट दिया है। हम 20 सीटों पर उन मित्रों को अन्य कामों में नियोजित करना तय किया है। पहले और दूसरे चरण में कुल 113 सीटों पर मतदान होना है। उन्होंन कहा कि यूपी में भाजपा का अपना दल और निषाद पार्टी से गठबंधन हुआ है।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply