28 C
Lucknow
Saturday, February 4, 2023

मिश्रित नैमिषारण्य हमेशा एक दूसरे के है पूरक, एम एल सी पवन सिंह।।

सीतापुर -अनूप पाण्डेय,राहुल मिश्रा/ NOI-उत्तरप्रदेश के जनपद सीतापुर में महर्षि दधीचि की पावन तपो भूमि मिश्रीख में अभिनंदन मैरिज हाल में एक बैठक का आयोजन किया गया । आयोजित बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे एमएलसी पवन सिंह का सभी ने फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया । इस बैठक में सभी लोगों ने एमएलसी पवन सिंह को अवगत कराया कि मिश्रित नैमिषारण्य हमेशा एक दूसरे के पूरक रहे है । प्रदेश शासन द्वारा प्रस्तावित विकास परिषद के गठन में चूक की गई है । मिश्रित का नाम नहीं जोड़ा गया है । इस लिए सभी लोगों ने मिश्रित नैमिषारण्य विकास परिषद संशोधित कराए जाने मांग की । कस्बा मिश्रित में तालाबों को पाटकर इमारतों का निर्माण करा दिया गया है । जिससे समूचे नगर का जल निकास पूरी तरह से बंद हो गया है । सबसे जादा जल निकासी व्यवस्था सीताकुंड वार्ड में बनी हुई है । पानी सड़कों पर भरा रहता है । इस लिए वार्ड के निवासियों ने जल निकासी ब्यवस्था दुरुस्त कराए जाने की मांग की । तहसील चौराहा , अस्पताल चौराहा , नहर चौराहा पर कोई यात्री प्रतिक्षालय नहीं है सभी लोगों ने यात्री प्रतीक्षालय निर्मित कराए जाने की मांग की । तहसील चौराहा , अस्पताल चौराहा , नहर चौराहा पर कोई भी सुलभ शौचालय निर्मित नहीं है जिससे महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । सभी लोगों ने सुलभ शौचालय निर्मित कराए जाने की मांग की । कस्बा मिश्रित में रोडवेज बस स्टैंड न होने के कारण यहां रोडवेज बसों का ठहराव नहीं होता है । जिससे यात्रियों को काफी असुविधा हो रही है । सभी लोगों ने कस्बा मिश्रित में रोडवेज बस स्टैंड निर्मित कराए जाने की मांग की । मिश्रित में बिजली विभाग द्वारा विद्युत सप्लाई की आकस्मिक कटौती की जाती है । सभी लोगों ने मिश्रित नैमिषारण्य को एक समान विजली उपलब्ध कराए जाने की मांग की । महंत पुलिया से दधीच मंदिर तक मार्ग का चौड़ीकरण व सौंदरीकरण कराए जाने की मांग की । सीताकुंड तीर्थ का सौंदरीकरण एवं जल निकासी व्यवस्था दुरुस्त कराए जाने की मांग की । तहसील चौराहा पर स्थित दधीचि उद्यान पार्क के पास अंडा आदि के ठेले लगाए जाते हैं । ठेलों को हटवाए जाने की मांग की । कस्बा मिश्रित में दधीच वाटिका का निर्मित कराए जाने की मांग की । ताकि बाहर से आने वाले सैलानी इस वाटिका में ठहर सकें । नहर चौराहा पर स्थित सकरी पुलिया की वजह से प्रति दिन जाम की समस्या बनी रहती है । पुलिया का चौड़ीकरण कराए जाने की मांग की । इस अवसर पर रामकिशोर वर्मा उर्फ गांधी जी , प्रधान राजू सिंह , प्रधान संघ जिला अध्यक्ष राकेश वर्मा , प्रधान राजन मिश्रा , अमित त्रिपाठी , अतुल यादव , देशराज सिंह यादव , व्यापारी संतोष गुप्ता , आशीष गुप्ता , राजू ओझा , शैलेंद्र मिश्रा उर्फ पम्मू , डा. सागर आदि लोग उपस्थित रहे ।

आयोजित बैठक समाप्त होने के बाद एमएलसी पवन सिंह ने सीताकुंड तीर्थ का निरीक्षण किया । तथा तीर्थ की जल निकासी व्यवस्था एवं तीर्थ में जाल आदि लगवाए जाने का आश्वासन दिया । उसके बाद दधीच कुंड तीर्थ पहुंचकर दधीच कुंड तीर्थ का निरीक्षण किया वहां पर उपस्थित मंदिर पुजारी राहुल शर्मा ने दधीचि आश्रम का महत्व बताया तथा दधीचि मंदिर में विधि विधान से पूजन अर्चन कराया । उन्होंने भी विकास परिषद के गठन में ।मिश्रित का नाम सम्मिलित किए जाने की मांग की ।

आयोजित बैठक में एक कमेटी का भी गठन किया गया । इस कमेटी में सुधीर सिंह , प्रेम नरायन शुक्ला , शैलेंद्र कुमार ,आशीष गुप्ता , राजू सिंह को शामिल किया गया है । कमेटी सदस्य समय समय पर प्रशासनिक अधिकारियों का मार्ग दर्शन करेगे । तथा अवैध अतिक्रमण , गंदगी आदि का मार्ग दर्शन करके साफ-सफाई में प्रशासन का सहयोग करेगे ।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply