मेरे यार की शादी सीजन -2 की स्क्रीनिंग में पहुंचे बॉलीवुड स्टार यशपाल शर्मा

नई दिल्ली- रोहतक के सेक्टर 4 में स्थित जिमखाना क्लब में स्टेज एप्प पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज मेरे यार की शादी पार्ट 2 की स्क्रीनिंग की गई जहां स्क्रीनिंग को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में बॉलीवुड स्टार यशपाल शर्मा और तमाम मेरे यार की शादी पार्ट 2 की टीम और स्टेज एप्प के संस्थापक विनय सिंघल, शशांक वैष्णव और प्रवीण सिंगला पहुंचे ।स्टेज ऐप की शुरुआत हरियाणा की बोली को राष्ट्रीय -अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने की एक बेहतरीन पहल है और यह पहले सबसे पहले हरियाणवी कलाकारों को मंच देने से की गई है। जहां 600 हरियाणवी बोली से जुड़े हुए कलाकार अलग-अलग वेब सीरीज और शॉर्ट मूवी व अन्य कई कांसेप्ट में काम कर रहे हैं। हरियाणा की संस्कृति और सिनेमा की बात करे तो कई अच्छी कहानियां परदे पर आयीं और चली गयी। फिर एक दौर ऐसा भी आया जब ऐसा लगने लगा की हरयाणवी सिनेमा एक कला के तौर पर बढ़ते हुए दौर में कहीं इतिहास बनकर न रह जाए। वही हरियाणवी संस्कृति और सिनेमा के दम तोड़ते हुए समय में भिवानी जिले में पैदा हुए विनय सिंघल ने हरियाणवी संस्कृति और सिनेमा को बुलंद करने के लिए स्टेज एप्प को तैयार किया। शुरुआती कई साल तक मुफ्त में हर घर तक एप्प को पहुंचाया। साथ ही इसी प्लेटफार्म पर जहां हरियाणवी कलाकार अपने रोजगार के लिए जद्दोजहद कर रहे थे। जिनकी रोजी-रोटी खतरे में पड़ रही थी। जहां कलाकार लगातार प्रदेश सरकार से भी फिल्म पॉलिसी को लेकर और कलाकारों के लिए सहयोग राशि की डिमांड कर रहे थे। ऐसे कलाकारों के लिए हरयाणवी संस्कृति और सिनेमा का एक ऐसा प्लेटफार्म स्टेज एप्प को रिलीज किया गया। जहां न केवल कलाकारों के लिए रोजगार की व्यवस्था हुई। बल्कि कलाकारों की दम तोड़ती हुई कलाकारी को दोबारा जीवंत करने का कार्य किया है। स्टेज एप्प कलाकारों को न केवल आत्मनिर्भरता के साथ काम करवा रही है। स्टेज ऐप के माध्यम से हरियाणवी कलाकारों को मंच देने और हरियाणवी बोली को क्रांति के रूप में तब्दील करने का महत्वपूर्ण योगदान हरियाणा के लाफ्टर चैलेंज शो के फाइनलिस्ट विश्वास चौहान ने मेरे यार की शादी पार्ट टू में काम करके किया है।मेरे यार की शादी पहली ऐसी वेब सीरीज है जिसका दर्शकों की डिमांड पर दूसरा पार्ट बनाया गया है। जिसमें सिर्फ विशु का ही नहीं, बल्कि नाई और चाचा के किरदारों को भी जनता ने खूब सराहना की है।
मेरे यार की शादी वेब सीरीज के सीज़न-2 की स्क्रीनिंग देखने पर एक नौजवान विशु नौकरी, जमीन, राजनीति और परिवार की जद्दोजहद के बीच फंस कर अपने सम्मान की लड़ाई लड़ते हुए नजर आए हैं। आज इस दौर में जहां नौजवान अपनी नौकरी की जद्दोजहद में फंसा हुआ है और दूसरी तरफ किसान खेती, जमीन और अपने अस्तित्व को बचाने के लिए जूझ रहा है – यह वेब सीरीज उन सभी का प्रतिनिधित्व करती है।मेरे यार की शादी सीजन 2 स्क्रीनिंग की शुरुआत बॉलीवुड स्टार यशपाल शर्मा द्वारा की गई है।मेरे यार की शादी का सीजन – 2 स्टेज एप्प पर 20 अगस्त को रिलीज होगी। सीज़न – 2 की ख़बरों से मेरे यार की शादी सीज़न – 2 को देखने वालों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। वेब सीरीज मेरे यार की शादी पार्ट 2 में मुख्य कलाकार विश्वास चौहान मुख्य किरदार में नजर आने वाले हैं। साथ ही बॉलीवुड के नामी चेहरे सुनील चितकारा, डॉक्टर सतीश कश्यप फिल्म में काफी अहम किरदार के लिए काम कर रहे हैं। साथ ही कृष्ण नाटक भी अपने अंदाजी किरदार के कारण नजर आएंगे। वही अभिनेत्री के रूप में वैष्णवी शर्मा नजर आएंगी।वेब सीरीज के लेखक विश्वास चौहान और आशीष कौशिक हैं और फ़िल्म को पीडब्लूओआई द्वारा निर्देशित किया गया है।
स्टेज ऐप को 15 लाख से भी ज़्यादा डाउनलोडस प्ले स्टोर पर मिले हैं। स्टेज एप्प पर 500 से ज्यादा वीडियो अपलोड की गई हैं। वहीं फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान बॉलीवुड स्टार यशपाल शर्मा, प्रोफेसर मुनीश नांदल , लख्मीचंद फिल्म लेखक राजू मान, विनय सिंघल, शशांक वैष्णव, प्रवीण सिंगल, स्टार विश्वास चौहान, बॉलीवुड स्टार सुनील चितकारा, डॉक्टर सतीश कश्यप, कृष्ण नाटक और तेज ऐप की पूरी टीम मौजूद रही।
यशपाल शर्मा जी ने दादालख्मीचंद के जरिये वैश्विक स्तर पर हरियाणा की सँस्कृति को एक मान तक पहुँचाया है।और उन्होंने इस एप्प के जरिये हरियाणवी सिनेमा में आने वाले बदलाव की बात की।स्टेज एप्प के डायरेक्टर विनय सिंगल ने एक क्रन्तिकारी परिवर्तन सिनेमा जगत में इसके जरिये लाने की बात की है।और उस पर कार्य भी शुरू हो चुका है।डब फिल्म्स और अनेकों प्रकार के कंटेंट के साथ विभिन्न प्रकार के शो हरियाणवी दर्शकों तक जल्द ही पहुचेंगे।जिससे हजारों कलाकारों को रोजगार मान सम्मान के साथ प्राप्त होगा।वहीं मुख्य अभिनेता विश्वास चौहान के अनुसार जो कंटेंट और भाषायी बातों को लेकर कलाकारों का शोषण होता था,वो अब नही हो पायेगा ,और आज हरियाणवी को एक बेहतरीन आदर और सम्मान प्राप्त हो रहा है।सही मायने में कहा जाए तो स्टेज ऐप एक नया दौर हरियाणवी सिनेमा और कलाकारों के लिए लेकर आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × three =