28 C
Lucknow
Monday, December 5, 2022

सिटी मॉल ने अपने कम्युनिटी लीडर्स के लिए आत्मनिर्भर भारत बैठक की आयोजित

लखनऊ। भारत की महत्वाकांक्षाओं को सशक्त बनाने के प्रयास में सिटी मॉल ने अपने कम्युनिटी लीडर्स के लिए आत्मनिर्भर भारत बैठक आयोजित की। जिन्होंने आत्मनिर्भरता और राष्ट्र निर्माण में एक भूमिका निभाने का संकल्प लिया। उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा और यूपी उच्च न्यायालय की पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता सुनीति सचान ने इस कार्यक्रम को हरी झंडी दिखाकर कम्युनिटी लीडर्स का उत्साह वर्धन किया।

सिटी मॉल कम्युनिटी लीडर्स ने अपने उपभोक्ताओं के लिए जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हुए खुद के लिए व्यावसायिक अवसर पैदा किए हैं। वे गैर-मेट्रो शहरों में वस्तुओं और सेवाओं को उपभोक्ताओं तक बेहतर रूप से प्रदान करने में सहायक रहे हैं।

लखनऊ में एक स्टेशनरी की दुकान के मालिक मुकेश ने COVID-19 के कारण अपनी नौकरी खो दी, मुमताज ने अपने परिवार की देखभाल के लिए अपनी बैंक की नौकरी से इस्तीफा दे दिया, रतेंद्र, जिन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के कारण अपनी आजीविका खो दी और लखनऊ के सैकड़ों अन्य कम्युनिटी लीडर्स ने घर से अपना व्यवसाय स्थापित किया हैं और अपने परिवार का समर्थन करने में सक्षम हैं। इन उद्यमियों को मुख्य अतिथि सतीश चंद्र शर्मा और सुनीति सचान ने अभिवादन किया।

सिटीमॉल की ‘सशक्त भारत’ की पहल पर बोलते हुए सतीश चंद्र शर्मा ने कहा कि गरीबी और मेट्रो शहरों में प्रवासन का मुद्दा हमारे देश के लिए एक चुनौती है और समाधान हमारे माननीय प्रधान मंत्री की दृष्टि में निहित है। मुझे ये देखकर हर्ष है कि यह पहल टियर -2 और 3 शहरों में लोगों के लिए अपने परिवार के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के अवसर पैदा कर रही है और भारत के सपने – मजबूत, सुरक्षित, समृद्ध और अजेय – एक आत्मनिर्भर भारत में योगदान दे रही है।

सिटी मॉल वर्तमान में 25 शहरों में महिलाओं, विशेष रूप से विकलांग और सेवानिवृत्त व्यक्तियों सहित 25,000 सूक्ष्म-उद्यमियों की सहायता कर रहा है। जो 25 शहरों में 10-15 हजार मासिक कमाते हैं और उनकी पहल ‘नए भारत के नए उद्यमियों’ के तहत अगले 12 महीने में उन्होंने 1 लाख उद्यमियों को सहायता प्रदान करने की योजना बनाई है ।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply