28 C
Lucknow
Sunday, November 28, 2021

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में खादी महोत्सव का किया उद्घाटन

लखनऊ। देश की आजादी के अमृत महोत्सव के तहत यूपी में खादी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में खादी महोत्सव का उद्घाटन किया।

लखनऊ में मंगलवार से 15 दिन का खादी महोत्सव व सिल्क एक्सपो -2021 का आयोजन किया जा रहा है। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के खादी के जुड़े प्रतिष्ठानों की प्रदर्शनी का अवलोकन करने के साथ ही खादी महोत्सव का उद्घाटन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने खादी महोत्सव में चरखा भी चलाया। उन्होंने प्रदर्शनी में खादी के उत्पादकों से बात की।

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने इस अवसर पर कहा कि खादी आजादी का सिंबल रहा है। अब खादी फैशन का प्रतीक भी बन रहा है । हम घर-घर खादी ले जाने के लक्ष्य पर काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री की प्रेरणा से प्रदेश में खादी को प्रमोट किया जा रहा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान पं. दीनदयाल उपाध्याय खादी विपणन विकास सहायता योजना के लाभार्थियों को चेक, ऋण स्वीकृति प्रमाण-पत्र, राज्य स्तरीय पुरस्कार और पं. दीनदयाल उपाध्याय रेशम उत्पादकता पुरस्कार का वितरण किया। बता दें कि यह खादी महोत्सव एवं सिल्क एक्सपो 30 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान यहां पर उत्तर प्रदेश के पारंपरिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply