किसान नेता राकेश टिकैत के खिलाफ बहराइच में लगे विवादित पोस्टर, दो गिरफ्तार

लखनऊ। किसान नेता राकेश टिकैत के खिलाफ बहराइच में विवादित पोस्टर लगाए गए थे। जिसके बाद किसान कर्ज मुक्त अभियान कमेटी के राष्ट्रीय संयोजक लव विक्रम सिंह उर्फ जयनू ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही विवादित पोस्टर छापने के आरोप में प्रिंटिग प्रेस के मालिक अमन को भी गिरफ्तार किया गया है। शहर में कई स्थानों पर पोस्टर लगाए गए थे।

गिरफ्तार किए गए राष्ट्रीय संयोजक की निशानदेही पर शहर के विभिन्न स्थानों पर लगे पोस्टर हटवा दिए। धरना-प्रदर्शन में टिकैत द्वारा दिए गए बयानों को आपत्तिजनक बताते हुए किसान कर्ज मुक्त अभियान के राष्ट्रीय संयोजक ने शहर के विकास भवन, जिला जज गेट के सामने, जेल के पीछे की दीवार, पानी टंकी, केडीसी तिराहा, कचेहरी रोड, रेलवे स्टेशन, रोडवेज आदि स्थानों पर विवादित पोस्टर चस्पा करवा दिए थे।

एएसपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि शहर में लगभग 50 स्थानों पर लगे विवादित पोस्टर हटवा दिए गए है। पोस्टर में राकेश टिकैत को खालिस्तानियों, देशद्रोहियों, हवाला और कांग्रेस की फंडिंग से किसान आन्दोलन चलाकर आवागमन व्यवस्था ठप करने वाले अनाप, सनाप बयान देकर चर्चा में रहने वाले किसान कुल कलंकी कंस राकेश टिकैत को जूतों से पीटकर उसके मुंह में पेशाब करने वाले को 11 लाख रूपए का पुरूस्कार दिया जायेगा।

महारानी पद्मावती यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष भवानी ठाकुर का कहना है कि किसान कर्ज मुक्त अभियान कमेटी के राष्ट्रीय संयोजक जयनू ठाकुर पर पोस्टर लगवाने का आरोप था। एसपी सिटी कुवंर ज्ञानंजय सिंह एवं सीओ कैसरगंज कमलेश कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों की टीम त्रिभुवनदत्तपुरा स्थित त्रिभुवन आश्रम पहुंची। लेकिनउ पुलिस ने जयनू के बजाय मुझे हिरासत में ले लिया। हालांकि कुछ देर बाद पुलिस ने छोड़ दिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + six =