28 C
Lucknow
Sunday, May 22, 2022

CSK vs DC IPL 2022: दिल्ली की उम्मीदों पर पानी फेर चेन्नई ने दर्ज की 91 रनों से जीत

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 के 15वें सीजन का 55वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के बीच रविवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 91 रनों के भारी अंतर से हरा दिया है। इससे पहले दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था और चेन्नई को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था।

चेन्नई की तरफ से रुतुराज गायकवाड़ और डेवान कोन्वे ने पारी की शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 110 रन जोड़े। कोन्वे के 87 और गायकवाड़ के 41 रनों की पारी के दम पर चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए। दिल्ली के सामने जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य था। लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों के सामने दिल्ली की पूरी टीम केवल 117 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस तरह से चेन्नई सुपरकिंग्स ने 91 रनों से जीत हासिल कर ली।

209 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की तरफ से पारी की शुरुआत डेविड वार्नर और श्रीकर भारत ने की लेकिन भरत दूसरे ओवर में 8 रन बनाकर सिमरजीत सिंह के शिकार बने। लेकिन दूसरे विकेट के रूप में दिल्ली को बड़ा झटका वार्नर के रूप में लगा। उन्हें 19 रन के स्कोर पर तीक्ष्णा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। तीसरे विकेट के रूप में मिचेल मार्श को 25 रन के निजी स्कोर पर मोइन अली ने गायकवाड़ के हाथों कैच कराया। दिल्ली को चौथा झटका पंत के रूप में लगा। उन्हें 21 रन के निजी स्कोर पर मोइन अली ने बोल्ड किया।

उन्होंने इसी ओवर में रिपल पटेल को भी आउट किया। उन्होंंने 6 रन की पारी खेली। 11वें ओवर में दिल्ली के दो विकेट गिरे। पहले अक्षर पटेल 1 रन बनाकर फिर दिल्ली की आखिरी उम्मीद पावेल 3 रन बनाकर आउट हुए। दोनों को मुकेश चौधरी ने आउट किया। 8वां झटका कुलदीप यादव के रूप में लगा। उन्हें 5 रन के निजी स्कोर पर सिमरजीत सिंह ने उथप्पा के हाथों कैच कराया। चेन्नई की तरफ से मोइन अली ने 3 जबकि मुकेश चौधरी, ड्वेन ब्रावो और सिमरजीत सिंह ने 2-2 विकेट लिए। दिल्ली की तरफ से सर्वाधिक 25 रनों की पारी मिचेल मार्श ने खेली। इस हार से दिल्ली की प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है।

चेन्नई की तरफ से गायकवाड़ 41 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें नोकिया ने अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया। दूसरा झटका कोन्वे के रूप में लगा। उन्होंने 87 रनों की शानदार पारी खेली उन्हें खलील अहमद ने पंत के हाथों कैच करवाया। तीसरा झटका दुबे के रूप में लगा। उन्हें 32 रन के निजी स्कोर पर मिचेल मार्श ने वार्नर के हाथों आउट कराया। चौथे विकेट के रूप में रायडू को खलील अहमद ने 5 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। आखिरी ओवर में चेन्नई ने दो विकेट गंवाए। पहले मोइन अली और फिर राबिन उथप्पा को नोकिया ने आउट किया।

CSK की प्लेइंग इलेवन- रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कान्वे, राबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, मोइन अली, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), शिवम दुबे, ड्वेन ब्रावो, महेश तीक्ष्णा, सिमरजीत सिंह और मुकेश चौधरी।

DC की प्लेइंग इलेवन- डेविड वार्नर, श्रीकर भारत, मिचेल मार्श, रिषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), रोवमैन पावेल, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद और आनरिक नोकिया।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply