28 C
Lucknow
Wednesday, January 19, 2022

आंध्र प्रदेश के तट से आज टकराएगा चक्रवात तूफान जवाद, NDRF की 46 टीमें तैनात

नई दिल्ली। चक्रवात तूफान जवाद आज आंध्र प्रदेश के तट से टकराएगा। जिसको लेकर प्रदेश की सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। सभी मछुआरों को समुद्र में ना जाने की सलाह दी गई है। चक्रवात से निपटने के लिए लगभग 46 राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों को ओडिशा, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में 46 टीमों को तैनात किया गया है।

आंध्र प्रदेश में लगातार बारिश दर्ज हो रही है। कुछ स्थानों पर 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं है। बंगाल की खाड़ी से उठे इस चक्रवात का असर सबसे ज्यादा आंध्र प्रदेश-ओडिशा और बंगाल में देखने को मिल सकता है। राज्य सरकार ने स्कूल- कालजों के साथ कई ट्रनों को रद कर दिया गया है। इसके अलावा बंगाल और ओडिशा में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग की माने तो जवाद के आज उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा तक पहुंचने की संभावना है। इसके बाद पुरी में रविवार को भारी बारिश होने हो सकती है। इस दौरान 80 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। आईएमडी ने यह भी बताया है कि चक्रवाती तूफान अस्थायी अवधि के लिए समुद्र में बड़े तूफान में तब्दील हो जाएगा और 110 किमी प्रति घंटा की गति से हवाएं चल सकती हैं।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply