28 C
Lucknow
Sunday, September 26, 2021

दबंग व माफिया को नहीं मिलेगा BSP से टिकट, मुख्तार अंसारी की जगह भीम राजभर का नाम फाइनल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में सभी पार्टियां जोर-शोर से जुटी हुई है। इस बीच बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने दागी या दबंग प्रत्याशियों को विधानसभा चुनाव में टिकट ने देने का फैसला किया है। जिसके बाद उन्होंने आजमगढ़ मण्डल के मऊ से पार्टी के विधायक माफिया मुख्तार अंसारी कट गया है। उनकी जगह बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर न नाम फाइनल किया गया है।

मायावती ने शुक्रवार को लगातार तीन ट्वीट किये। उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा कि बीएसपी का अगामी यूपी विधानसभा आमचुनाव में प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली व माफिया आदि को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए। इसके मद्देनजर ही आजमगढ़ मण्डल की मऊ विधानसभा सीट से अब मुख्तार अंसारी का नहीं बल्कि यूपी के बीएसपी स्टेट अध्यक्ष श्री भीम राजभर के नाम को फाइनल किया गया है।

मायावती ने दूसरे ट्वीट में कहा कि जनता की कसौटी व उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के प्रयासों के तहत ही लिए गए इस निर्णय के फलस्वरूप पार्टी प्रभारियों से अपील है कि वे पार्टी उम्मीदवारों का चयन करते समय इस बात का खास ध्यान रखें ताकि सरकार बनने पर ऐसे तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने में कोई भी दिक्कत न हो।

उन्होंने तीसरे ट्वीट में लिखा कि बीएसपी का संकल्प ’कानून द्वारा कानून का राज’ के साथ ही यूपी की तस्वीर को भी अब बदल देने का है ताकि प्रदेश व देश ही नहीं बल्कि बच्चा-बच्चा कहे कि सरकार हो तो बहनजी की ’सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’ जैसी तथा बीएसपी जो कहती है वह करके भी दिखाती है यही पार्टी की सही पहचान भी है।

 

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply