28 C
Lucknow
Monday, December 6, 2021

Facebook ला रहा है वीडियो शो, इन कंपनियों से हुई पार्टनरशिप

Facebook signs content deals for forthcoming video service

नई दिल्ली, एजेंसी। फेसबुक जल्द ही वीडियो शो सर्विस लॉन्च करने जा रहा है। अपने अपकमिंग वीडियो शो सर्विस के लिए Vox मीडिया, बज्जफीड, ATTN, ग्रुप नाइन मीडिया जैसी कंपनियों से फेसबुक ने पार्टनरशिप की है। हालांकि इस रिपोर्ट की फेसबुक ने अभी पुष्टि नहीं की है।

रिपोर्ट में कहा गया है गया है कि फेसबुक दो तरह के वीडियो सर्विस लाने वाला है। एक में 20 से 30 मिनट तक के एपिसोड होंगे और दूसरे में 5 से 10 मिनट तक के वीडियो होंगे। इस पार्टनरशिप के बाद वीडियो शो के लिए फेसबुक के पास लाइसेंस होगा। अगर ऐसा होता है तो फेसबुक का मुकाबला तमाम टेलीविजन नेटवर्क, नेटफ्लिक्स, यूट्यूब रेड जैसे सर्विसेज से होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक 20 से 30 मिनट वाले शो के लिए फेसबुक वीडियो प्रोवाइड कराने वाली कंपनियों को $250,000 डॉलर तक पेमेंट करेगा, वहीं 5 से 10 मिनट वाले शो के प्रत्येक शो के लिए $10,000 to $35,000 देगा। इसके अलावा फेसबुक वीडियो प्रोवाइडर कंपनियों को शो के विज्ञापन से होने वाली कमाई का 55 फीसदी देगा।

फेसबुक फिलहाल यह ऑफर मीडिया हाउस और इंटरटेनमेंट कंपनियों को दे रहा है, लेकिन कहा जा रहा है यह आप यूजर्स के लिए भी होगा। फेसबुक उन यूजर्स को इसके लिए मौका देगा जिनके वीडियो पर अच्छे-खासे व्यूज हैं। अगर ऐसा कोई यूजर्स मिलता है तो फेसबुक वीडियो बनाने के लिए उसे फंडिंग भी करेगा।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply