28 C
Lucknow
Sunday, May 22, 2022

पूर्व सपा मंत्री अभिषेक मिश्र समेत 6 के खिलाफ एफआईआर दर्ज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है। वहीं प्रदेश में कोविड के मामले भी बढ़ रहे है। जिसके बाद चुनाव आयोग ने रैलियों पर रोक लगा दी है। सपा के पुर्व मंत्री अभिषेक मिश्र ने लखनऊ के निराला नगर और डालीगंज रेलवे क्रासिंग के बीच में बिना अनुमति बाइक रैली निकाली। जिसके कोविड गाइडलाइन्स का उल्लंघन हुआ। इसी मामले में अभिषेक मिश्र के खिलाफ हसनगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी गई है। इसके अलावा इंस्टाग्राम यूजर रजी हसन, राघवेंद्र वाजपेयी, वैभव मिश्रा, तनवीर अली, वैभव वाजपेयी के खिलाफ नामजद व 12 अज्ञात लोगों का जिक्र तहरीर में है। बाइक रैली का लाइव वीडियो इंस्टग्राम पर भी पोस्ट किया गया था। इसका संज्ञान ही पुलिस अफसरों ने लिया।

एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह के मुताबिक रविवार रात इंस्टाग्राम पर दो वीडियो बाइक रैली के वायरल हुये। इसके बारे में पता किया गया तो सामने आया कि कुछ लोग समाजवादी पार्टी के पक्ष में बाइक रैली कर रहे हैं। आठ नम्बर चैराहा, निराला नगर से डालीगंज रेलवे क्रासिंग के बीच यह बाइक रैली निकाली गई। उन्होंने कहा कि दूसरा वीडियो सीतापुर रोड से पक्के पुल के बीच का है। जांच में यह भी सामने आया कि बाइक रैली में पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्र भी थे। इस रैली का वीडियो इंस्टाग्राम यूजर रजी हसन ने पोस्ट किया था। इसमें कई लोग बिना मास्क के भी दिखे।

इस वीडियो से पहचान होने के बाद ही हसनगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर भय मिश्र ने अभिषेक मिश्र, रजी हसन, राघवेंद्र बाजपेई, वैभव मिश्र, तनवीर अली, वैभव बाजपेई और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269 और महामारी अधिनियम की धारा-तीन के तहत एफआईआर दर्ज करायी। पुलिस का कहना है कि वीडियो में दिख रहे अन्य लोगों की पहचान करायी जा रही है।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply