28 C
Lucknow
Sunday, September 26, 2021

पैसा खत्म होने पर अफगानिस्तान के पूर्व संचार मंत्री बने जर्मनी में डिलीवरी बाॅय

नई दिल्ली। अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होते ही राष्ट्रपति अशरफ गनी सहित कई बड़े नेता मंत्री देश छोड़कर जा चुके हैं। अशरफ गनी इस समय अपने परिवार के साथ यूएई में है। वही अफगान के पूर्व संचार मंत्री सैयद अहमद शाह सआदत जर्मनी में डिलीवरी बाॅय का काम कर रहे है। वह घर-घर जाकर पिज्जा डिलीवर कर रहे है।

जर्मन मीडिया की खबरों के मुताबिक, सैयद सादत अब जर्मनी के लीफरांदो नेटवर्क के लिए काम कर रहे हैं और वह जर्मनी के लिपजिग शहर में साईकल से लोगों को पिज्जा पहुंचाते हैं। सैयद अहमद शाह सआदत अफगानिस्तान में संचार मंत्री के साथ ही कई अन्य महत्वपूर्ण पद संभाल चुके हैं। ऐसे में उनका यूं पिज्जा डिलीवरी करना सभी के लिए चैंकाने वाला है।

सैयद अहमद शाह सादत ने बीते साल ही अफगान कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। वह 2018 से कैबिनेट मंत्री थे, लेकिन अफगान की अशरफ गनी सरकार में उनकी खास नहीं बनी जिसके बाद उन्होंने वर्ष 2020 में मजबूरन इस्तीफा दे दिया और फिर जर्मनी जाकर रहने लगे। इससे पहले उन्होंने साल 2005 से 2013 तक अफगानिस्तान में संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के मुख्य तकनीकी सलाहकार सहित कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया था।

सादत के पास ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से संचार और इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में दो मास्टर डिग्री हैं। इसके अलावा उन्होंने 13 देशों की 20 से अधिक कंपनियों के साथ कम्युनिकेशन की फील्ड में काम किया है।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply