28 C
Lucknow
Tuesday, October 19, 2021

पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो टीएमसी में शामिल

नई दिल्ली। मोदी मंत्रिमंडल में विस्तार के बाद जगह न मिलते से नाराज चल रहे बंगाल के आसनसोल से भाजपा सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आखिरकार शनिवार को तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में कोलकाता टीएमसी की सदस्यता दी। अभिषेक बनर्जी ने बाबुल सुप्रियो का पार्टी में स्वागत किया।

तृणमूल कांग्रेस ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। ट्वीट में लिखा कि आज राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में पूर्व केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो तृणमूल परिवार में शामिल हो गए। हम इस अवसर पर उनका बहुत गर्मजोशी से स्वागत करते हैं। पश्चिम बंगाल टीएमसी के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष ने बाबुल सुप्रियो के टीएमसी में शामिल होने पर कहा कि भाजपा के बहुत से नेता टीएमसी के साथ संपर्क में हैं। वे भाजपा में संतुष्ट नहीं हैं। अब ये टीएमसी में शामिल होने की प्रक्रिया चलती रहेगी। बाबुल सुप्रियो को मोदी कैबिनेट से निकाले जाने के बाद उन्होंने राजनीति से ही संन्यास लेने की घोषणा की थी।

उन्होंने यह भी दावा किया था कि वह और किसी पार्टी में शामिल नहीं होंगे। हालांकि इसके बाद काफी मन मनौव्वल के बाद बाबुल ने कहा था कि वह सांसद पद से इस्तीफा नहीं देंगे। गायक से राजनीति में आए के बाद बाबुल सुप्रियों ने 2014 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल हुए। इसके बाद उन्होंने 2014 में आसनसोल सीट से तृणमूल कांग्रेस की नेता डोला सेन को हराकर पहली बार सांसद चुने गए थे।

मोदी की अगुवाई में बनने वाली पहली सरकार में केंद्रीय मंत्री में शामिल किया गया। इसके बाद 2019 में भी उन्होंने आसनसोल से लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की। उसके बाद दूसरी बार उन्हे मंत्री बनाया गया था, लेकिन कुछ दिनों पहले हुए कैबिनेट विस्तार में उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया था। जिसके बाद से वह नाराज चल रहे थे।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply